Phool Singh Baraiya: MP में हार के बाद कांग्रेस नेता का दिग्विजय ने किया मुंह काला; लेकिन क्यों भड़क गई बीजेपी?
Advertisement
trendingNow11999191

Phool Singh Baraiya: MP में हार के बाद कांग्रेस नेता का दिग्विजय ने किया मुंह काला; लेकिन क्यों भड़क गई बीजेपी?

MP Election: एमपी में कांग्रेस की हार के बाद जब बरैया राजभवन पहुंचे तो पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने बरैया का मुंह काला किया. उनकी इस हरकत पर बीजेपी भड़क गई और इसे दलितों का अपमान बताया.

Phool Singh Baraiya: MP में हार के बाद कांग्रेस नेता का दिग्विजय ने किया मुंह काला; लेकिन क्यों भड़क गई बीजेपी?

Congress Vs BJP: मध्य प्रदेश में मुंह काला करने पर राजनीति तेज हो गई है. भांडेर सीट से कांग्रेस विधायक बने फूल सिंह बरैया ने अपना वादा निभाते हुए गुरुवार को राजभवन के सामने मुंह काला किया. चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी. अगर ऐसा हुआ तो वह खुद राजभवन के सामने खुद अपना मुंह काला करेंगे. गुरुवार को वह अपने समर्थकों के साथ राजभवन के लिए निकले. उन्होंने कहा,जो कहता हूं वह करता हूं आज भी अपनी बात पर कायम हूं. 

दिग्विजय ने पोती कालिख, मचा हाहाकार

एमपी में कांग्रेस की हार के बाद जब बरैया राजभवन पहुंचे तो पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने बरैया का मुंह काला किया. उनकी इस हरकत पर बीजेपी भड़क गई और इसे दलितों का अपमान बताया. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस की हार के लिए जिम्मेदार कमलनाथ हैं. दिग्विजय सिंह को उनका मुंह काला करना चाहिए. दिग्विजय ने एक दलित का मुंह काला करके दलितों का अपमान किया है.

कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

दूसरी ओर कांग्रेस ने अब तक राजस्थान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान नहीं करने को लेकर बीजेपी पर हमला बोला. कांग्रेस ने कहा कि चुनावी नतीजे आए तीन दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक बीजेपी इन प्रदेशों में मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं कर पाई है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आखिर बीजेपी से इस देरी को लेकर सवाल क्यों नहीं पूछा जा रहा है जबकि कांग्रेस से 24 घंटे में ही सवाल शुरू हो जाते हैं.

उन्होंने एक्स पर कहा, चुनावी नतीजे 3 दिसंबर को आए थे. उसके 24 घंटे के अंदर ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री की नियुक्ति में देरी के लिए मीडिया में सभी जगह कांग्रेस पार्टी की आलोचना होने लगी थी. हमारे मुख्यमंत्री की घोषणा तो परसों ही हो चुकी है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को जीत मिली है, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस जीती है.

Trending news