आजादी की पहली चाय... 17 महीने बाद जेल से बाहर सिसोदिया, आज क्या-क्या करेंगे; जान लें पूरे दिन का कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow12377136

आजादी की पहली चाय... 17 महीने बाद जेल से बाहर सिसोदिया, आज क्या-क्या करेंगे; जान लें पूरे दिन का कार्यक्रम

Manish Sisodia Bail: 17 महीनों तक जेल में रहने के बाद मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ गए हैं और सुप्रीम कोर्ट से मिली बेल को सत्य की जीत बताया है. आम आदमी पार्टी ने सिसोदिया की रिहाई पर विजय जुलूस निकाला, जबकि बीजेपी सिसोदिया को मिली बेल पर हमालवर है.

आजादी की पहली चाय... 17 महीने बाद जेल से बाहर सिसोदिया, आज क्या-क्या करेंगे; जान लें पूरे दिन का कार्यक्रम

Manish Sisodia Program after Bail: शराब घोटाले में 17 महीने बाद जमानत पर छूटे मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ गए हैं. सुप्रीम कोर्ट से मिली बेल को मनीष सिसोदिया ने सत्य की जीत बताया है. आम आदमी पार्टी ने सिसोदिया की रिहाई पर विजय जुलूस निकाला और उनके ऊपर फूलो की बारिश की. आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं के चेहरे पर किसी जंग को जीत लेने जैसी खुशी दिखा. जेल से बाहर आने के बाद मनीष सिसोदिया आज पहली बार आप कार्यालय जाएंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. तो चलिए आपको बताते हैं कि आज (10 अगस्त) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia Programe) क्या-क्या करेंगे.

जान लीजिए मनीष सिसोदिया के पूरे दिन का कार्यक्रम

मनीष सिसोदिया सुबह 9.30 बजे अपने घर से निकलकर राजघाट जाएंगे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद वो सुबह 10.30 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे और बजरंगबली के दर्शन करेंगे. हनुमान मंदिर से निकलकर मनीष सिसोदिया सुबह 11.30 बजे आम आदमी पार्टी कार्यालय (Delhi AAP Office) पहुंचेंगे और पार्टी नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वो पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- जब राम का नाम लेकर ढाका की सड़कों पर उतरे हिंदू, सुनाई दी हरे कृष्ण-हरे राम की गूंज

आजादी की सुबह की पहली चाय... 17 महीने बाद!

जेल से बाहर आने के बाद मनीष सिसोदिया ने आज (10 अगस्त) एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो अपनी पत्नी के साथ जाय पीते नजर आ रहे हैं. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'आजeदी की सुबह की पहली चाय... 17 महीने बाद! वह आजादी जो संविधान ने हम सब भारतीयों को जीने के अधिकार की गारंटी के रूप में दी है. वह आजादी जो ईश्वर ने हमें सबके साथ खुली हवा में सांस लेने के लिए दी है.'

26 फरवरी 2023 को CBI ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manini Sisodia) को शराब नीति केस में पिछले साल 26 फरवरी को सीबाआई (CBI) ने और फिर 9 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद से करीब 17 महीने से जेल में बंद थे. इस दौरान कई बार मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज हुई, लेकिन शुक्रवार (9 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट उन्हें बेल दे दी जिसके बाद वो जेल से बाहर आ गए हैं.

कुछ शर्तों पर सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि केस में अब तक 400 से ज्यादा गवाह और हजारों दस्तावेज पेश किए जा चुके हैं. आने वाले दिनों में केस खत्म होने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है. ऐसे में सिसोदिया को हिरासत में रखना उनके स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का उल्लंघन होगा. सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया से कहा है कि वो ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) मामले में 10-10 लाख का बेल बॉन्ड भरें. वो अपना पासपोर्ट जमा करें, सबूतों-गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे. मनीष सिसोदिया को हर सोमवार और गुरुवार को नजदीकी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करना होगा.

आम आदमी पार्टी ने जीत जैसा माहौल

जमानत पर छूटे मनीष सिसोदिया को लेकर पार्टी में एक बड़ी जीत जैसा माहौल है. सुबह सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलते ही पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया गया और मिठाई बांटी गई. सिसोदिया की जमानत के बाद आतिशी भावुक नजर आईं. उन्होंने इसे सत्य की जीत बताया है तो वहीं बीजेपी का कहना है कि अभी सिर्फ बेल मिली है, जांच तो अभी भी जारी है.

Trending news