ममता बनर्जी का ऐलान- 2 अक्टूबर को राजघाट पर होगा विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली तो...
Advertisement
trendingNow11866618

ममता बनर्जी का ऐलान- 2 अक्टूबर को राजघाट पर होगा विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली तो...

Gandhi Jayanti: कोलकाता में एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि दिल्ली पुलिस हमारी दुश्मन नहीं है, लेकिन वे हमें राजघाट पर विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दे पाएंगे, क्योंकि यह एक राजनीतिक अपील होगी.

ममता बनर्जी का ऐलान- 2 अक्टूबर को राजघाट पर होगा विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली तो...

Protest At Rajghat: ऐसा लग रहा है कि केंद्र सरकार के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर बिगुल फूंकने की फिराक में हैं. उन्होंने ना सिर्फ केंद्र सरकार पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया बल्कि निशाना साधते यह भी कहा है कि अगर दो अक्टूबर यानी कि महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर राजघाट पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई तो उनकी पार्टी के लोग वहां प्रार्थना करेंगे.

राजघाट पर विरोध प्रदर्शन
सोमवार को ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि दिल्ली पुलिस हमारी दुश्मन नहीं है, लेकिन वे हमें राजघाट पर विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दे पाएंगे, क्योंकि यह एक राजनीतिक अपील होगी. हालांकि, हम अभी भी वहां प्रार्थना करने जा सकते हैं, यह हमेशा अनुमति योग्य है. अगर अनुमति नहीं मिली तो वे राजघाट पर प्रार्थना करेंगी. ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को ईडी द्वारा भेजे गए समन की भी निंदा की है.

अभिषेक बनर्जी पर मामला
असल में अभिषेक बनर्जी को सरकारी स्कूल में नौकरियों से जुड़े कथित घोटाले के साथ-साथ कथित गाय तस्करी से जुड़े एक अन्य मामले में भी आरोपी बनाया गया है. इसी को लेकर ममता ने अभिषेक बनर्जी को समन भेजे जाने को डराने-धमकाने की कोशिश करार दिया है. हालांकि, विभिन्न मुद्दों पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस के साथ वाकयुद्ध में उलझी रहीं ममता बनर्जी ने बोस द्वारा राज्य सरकार और उन्हें भेजे गए संदेशों पर भी बात की है. 

विदेश जाने वाली हैं ममता
ममता ने अपने आगामी विदेश दौरे को लेकर बताया कि राज्यपाल ने केवल इतना कहा कि आगामी विदेश यात्रा के लिए (आपको) शुभकामनाएं हैं. ममता बनर्जी मंगलवार को राज्य में निवेश की संभावना तलाशने के लिए दुबई और स्पेन की यात्रा पर जा रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पांच साल बाद विदेश जा रही हूं, इससे पहले विदेश यात्रा के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई थी, हालांकि मेरे पास कई कार्यक्रमों के आमंत्रण आए थे.

प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी
सम्मेलन में ममता ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी 'प्रतिशोधात्मक' प्रतीत होती है. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) का बकाया जारी न करने के खिलाफ राजघाट सहित दिल्ली के तीन स्थानों पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी. इनपुट- एजेंसी

Trending news