Mamata Banerjee: 'धैर्य को कमजोरी ना समझें..' भाजपा के प्रहार पर तिलमिलाई ममता, बंगाल को दिया खास संदेश
Advertisement
trendingNow12143886

Mamata Banerjee: 'धैर्य को कमजोरी ना समझें..' भाजपा के प्रहार पर तिलमिलाई ममता, बंगाल को दिया खास संदेश

West Bengal News: लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की राजनीति संदेशखाली के इर्द-गिर्द घूम रही है. संदेशखाली मामले में ममता सरकार को भाजपा चारों तरफ से घेर रही है.  लगातार हो रहे हमलों पर सीएम ममता बनर्जी ने आज बुधवार को चुप्पी तोड़ी.

Mamata Banerjee: 'धैर्य को कमजोरी ना समझें..' भाजपा के प्रहार पर तिलमिलाई ममता, बंगाल को दिया खास संदेश

West Bengal News: लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की राजनीति संदेशखाली के इर्द-गिर्द घूम रही है. संदेशखाली मामले में ममता सरकार को भाजपा चारों तरफ से घेर रही है.  लगातार हो रहे हमलों पर सीएम ममता बनर्जी ने आज बुधवार को चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को उसकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए. ममता ने बंगाल की ताकत दिखाने के लिए लोगों को 10 मार्च को होने वाली टीएमसी की 'जन गर्जना सभा' में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए कहा.

ममता का बंगाल के लोगों को संदेश

ममता बनर्जी ने कहा कि इस रविवार को ब्रिगेड ग्राउंड में 'जन गर्जना सभा' (JonogorjonSabha) उस भूमि पर एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा जिसने हमेशा अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि बंगाल के सुरक्षित भविष्य के लिए जन आंदोलन का नेतृत्व करते हुए हमसे जुड़ें. याद दिला दें कि टीएमसी की 'जन गर्जना सभा' इससे पहले तब सुर्खियों में आई थी जब रेलवे ने इसके लिए स्पेशल ट्रेनों के अनुरोध को ठुकरा दिया था.

रेलवे ने ठुकरा दिया था टीएमसी का अनुरोध

पश्चिम बंगाल सरकार ने 10 मार्च की 'जन गर्जन सभा' के लिए लोगों को अलीपुरद्वार और कूचबिहार से कोलकाता ले जाने के लिए स्पेशल ट्रेनों का अनुरोध किया था. रेलवे ने टीएमसी के स्पेशल ट्रेन के अनुरोध को ठुकरा दिया था. रेलवे के फैसले पर टीएमसी ने सोमवार को केंद्र की आलोचना की थी. टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा था कि वह (केंद्र) लोगों को रैली में शामिल होने से नहीं रोक पाएंगे.

टीएमसी ने केंद्र पर साधा निशाना

रेलवे ने परिचालन संबंधी बाधाओं का हवाला देते हुए ममता सरकार के अनुरोध को ठुकरा दिया था और कहा था कि यह संभव नहीं हो पाएगा. जिसके बाद डेरेक ने कहा था कि टीएमसी की जन गर्जना सभा से भाजपा के पैरों के नीचे की जमीन हिलती हुई महसूस की जा सकती है. हमें कोई नहीं रोक सकता. इस मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए ओब्रायन ने सवाल किया कि अगर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्रेनों की मांग की होती तो क्या रेलवे परिचालन संबंधी मुद्दों का हवाला देता?

अश्विनी वैष्णव का जिक्र

डेरेक ओब्रायन ने कहा था कि पीएम मोदी के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से... अगर इन ट्रेनों का अनुरोध ओडिशा के सीएम ने किया होता तो वे इसे ठुकरा नहीं पाते. क्योंकि वैष्णव ओडिशा से ही राज्यसभा पहुंचे हैं. ओडिशा के अनुरोध पर क्या आप "परिचालन मुद्दों" का हवाला देते? स्पष्ट रूप से नहीं.

10 मार्च को टीएमसी की जन गर्जना सभा

उन्होंने कहा था कि इस तरह की तुच्छता 10 मार्च को टीएमसी की मेगा रैली में लाखों लोगों को नहीं रोक सकती. बता दें कि टीएमसी 10 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में जन गर्जना सभा रैली आयोजित कर रही है. इस सभा में बंगाल के लाखों लोगों की भीड़ जुट सकती है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक रैली को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी संबोधित करेंगे.

Trending news