UP: अखिलेश को उनके गढ़ में चुनौती देना चाहती है BJP, मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के लिए बनाया ये प्लान
Advertisement

UP: अखिलेश को उनके गढ़ में चुनौती देना चाहती है BJP, मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के लिए बनाया ये प्लान

By-Election: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शनिवार की शाम पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई 

UP: अखिलेश को उनके गढ़ में चुनौती देना चाहती है BJP, मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के लिए बनाया ये प्लान

UP Politics: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मैनपुरी लोकसभा और रामपुर एवं खतौली विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए. बीजेपी इस बार सपा प्रमुख अखिलेश यादव को उन्हीं के गढ़ में बड़ी चुनौती देना चाहती है. इन तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होना है.

बताया जा रहा है कि बीजेपी ने तमाम जातिय समीकरणों को ध्यान में रखते हुए मैनपुरी और खतौली में पिछड़े उम्मीदवारों और रामपुर में सामान्य वर्ग के प्रत्याशी को उतारने का मन बनाया है.

सीएम आवास पर हुई बैठक में नामों पर चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शनिवार की शाम पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई और तीन-तीन नामों के पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए गए.

किस सीट पर किसी दावेदारी है मजबूत
बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में सबसे पहले मैनपुरी लोकसभा सीट को लेकर चर्चा हुई. उम्मीदवारी के दौड़ में कई नाम शामिल थे इनमें ममतेश शाक्य, रघुराज शाक्य, प्रेमपाल शाक्य और प्रदीप कुमार शामिल हैं. बीजेपी यहां पिछड़े वर्ग से आने वाला शाक्य प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. पार्टी की कोशिश कि इस सीट पर गैर यादव और गैर मुस्लिम वोट को सपा के खिलाफ एकजुट हो जाएं.

वहीं रामपुर विधानसभा सीट पर आकाश सक्सेना, अजय गुप्ता, भारत भूषण गुप्ता के नाम पर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि आकाश सक्सेना रेस में सबसे आगे है.

खतौली सीट के लिए ओबीसी मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री रूपेंद्र सैनी, सुधीर सैनी, प्रदीप सैनी और राजकुमारी सैनी के नामों पर चर्चा हुई. इस सीट पर रूपेंद्र या राजकुमारी की दावेदारी ज्यादा मजबूत मानी जा रही है. बता दें राजकुमारी विक्रम सैनी की पत्नी हैं,जो कि इस सीट से विधायक थे. विक्रम सैनी को  एमपी-एमएलए कोर्ट से सजा होने के चलते यह सीट खाली हुई है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news