'परिवार बचाने' की बात पर बौखला गए हैं उद्ध‌व, शिंदे का दावा- सारा कच्चा चिट्ठा फडणवीस के पास
Advertisement

'परिवार बचाने' की बात पर बौखला गए हैं उद्ध‌व, शिंदे का दावा- सारा कच्चा चिट्ठा फडणवीस के पास

Maharashtra के उपमुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच जारी तकरार के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा किया है.  उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे का सारा कच्चा चिट्ठा देवेंद्र फडणवीस के पास है.

 

'परिवार बचाने' की बात पर बौखला गए हैं उद्ध‌व, शिंदे का दावा- सारा कच्चा चिट्ठा फडणवीस के पास

Eknath Shinde Statement: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच जारी तकरार के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा किया है.  उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे का सारा कच्चा चिट्ठा देवेंद्र फडणवीस के पास है. शिंदे ने ये दावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में मराठा मंदिर संस्था के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान किया. 

एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव ठाकरे द्वारा सरकार पर स्तरहीन आरोप लगाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री समेत सभी के खिलाफ बोला जा रहा है, स्तरहीन भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है. राज्य की जनता यह देख रही है. बता दें कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने शनिवार को अपनी पार्टी के कार्यक्रम में फडणवीस के परिवार के वॉट्सऐप चैट और पीएम केयर फंड की जांच की मांग उठाकर फडणवीस-मोदी पर निशाना साधा था. 

ठाकरे की इन्हीं बातों का शिंदे जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि मैंने फडणवीस के साथ काम किया है, मुझे भी बहुत सी बातें मालूम हैं. मैं भी कई बातों का गवाह हूं. इस बारे में ज्यादा बोलना नहीं चाहता. समझने वालों को इशारा काफी है. मुंबई महानगरपालिका में कोविड के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच चल रही है. जांच से परेशान होकर ही आरोप लगाए जा रहे हैं. जांच ईडी के हवाले है इसीलिए उन्हें डर लग रहा है. जब कुछ गलत नहीं किया है, तो डर क्यों हो. जांच का सामना करो.  शिंदे ने कहा देवेंद्र फडणवीस ने अतीत में और हाल ही में कई बार उद्धव ठाकरे की मदद की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मदद की है. उद्धव को इसका भान रखना चाहिए.

वार-पलटवार का दौर

यह मुद्दा तब भड़का जब उपमुख्यमंत्री फड़णवीस ने कहा कि पटना की बैठक पूरी तरह से परिवार-बचाओ (परिवार को बचाने) के बारे में थी और यह काम नहीं करने वाली है. इसके अलावा, फड़नवीस ने यह भी कहा है कि ठाकरे पीडीपी की महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाने के लिए भाजपा पर आरोप लगा रहे थे लेकिन अब वह विपक्ष की बैठक में उनके साथ बैठे हैं.

हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा, जो लोग आपके (भाजपा) साथ हैं, वे साफ हैं. जब आप महबूबा के साथ गए तो आपने हिंदुत्व छोड़ दिया? हम तुम्हारे नकली हिंदुत्व का बुर्का फाड़ देंगे. ठाकरे ने सभा की तस्वीरें भी दिखाईं जिनमें मुफ्ती मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ नजर आ रही हैं.

'परिवार' के मुद्दे पर ठाकरे ने कहा, मैं अपने परिवार को लेकर बहुत संवेदनशील हूं. इतने निचले स्तर पर मत गिरो. आपका (फडणवीस) भी एक परिवार है और आपके परिवार के बारे में व्हाट्सएप चैट सार्वजनिक हैं. यह स्पष्ट तौर पर फड़नवीस की पत्नी अमृता फड़नवीस और कथित क्रिकेट सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी और उनकी बेटी अनिक्षा के बीच फोन पर हुई बातचीत का संदर्भ था. ये चैट रिश्वत और जबरन वसूली की कथित मांग से संबंधित एक मामले में जयसिंघानी, अनीक्षा और निर्मल जयसिंघानी के खिलाफ दायर आरोप पत्र का हिस्सा है.

Trending news