OMG: रेलवे ने बजरंगबली को भेजा नोटिस, इस बात को लेकर कार्रवाई की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow11569688

OMG: रेलवे ने बजरंगबली को भेजा नोटिस, इस बात को लेकर कार्रवाई की दी चेतावनी

Hanuman Mandir: रेलवे विभाग ने बजरंगबली (Bajrangbali) को नोटिस जारी करते हुए खुद का मकान हटाने के लिए 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है. इतना ही नहीं, मकान नहीं हटाने पर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है.

OMG: रेलवे ने बजरंगबली को भेजा नोटिस, इस बात को लेकर कार्रवाई की दी चेतावनी

Indian Railway issue notice to Bajrangbali: मध्य प्रदेश के मुरैना में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां रेलवे विभाग द्वारा बजरंगबली (Bajrangbali) को नोटिस जारी करते हुए खुद का मकान हटाने के लिए 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है. हनुमान जी द्वारा खुद मकान नहीं हटाने पर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है और इसका पूरा खर्चा बजरंगबली से वसूलने की बात भी लिखी है.

मंदिर को अतिक्रमण मान रहा रेलवे विभाग

दरअसल, यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ इलाके का है. सबलगढ़ में इन दिनों ग्वालियर श्योपुर ब्रॉडगेज का काम चल रहा है. सबलगढ़ में ही स्थित 11 मुखी हनुमान मंदिर ब्रॉड गेज के रास्ते में आ रहा हैं, इसलिए रेलवे विभाग मंदिर को अतिक्रमण मानकर चल रहा है.

7 दिन के अंदर मंदिर हटाने का निर्देश

रेलवे विभाग ने इसके लिए बजरंगबली के नाम एक नोटिस जारी किया है. 8 फरवरी को जारी किए गए नोटिस में रेलवे विभाग द्वारा बजरंगबली को पार्टी बनाते हुए लिखा है कि बजरंगबली ने रेलवे की भूमि पर अपना मकान बना रखा है और इस मकान को 7 दिवस के अंदर खुद ही हटा लें नहीं तो रेलवे विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए प्रशासन की मदद से अतिक्रमण हटाया जाएगा, जिसका पूरा हर्ज और खर्च बजरंगबली को देना होगा.

fallback

नोटिस देखकर हैरान रह गए लोग

हालांकि, रेलवे विभाग द्वारा जारी किए गए इस नोटिस के बारे में जब लोगों को जानकारी मिली तो लोग हैरान रह गए. मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि यह काफी अजीब मामला है. रेलवे विभाग द्वारा जारी यह नोटिस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news