mp budget session 2023-24: बजट से कांग्रेस ने बनाया मास्टर प्लान, क्या इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार?
Advertisement

mp budget session 2023-24: बजट से कांग्रेस ने बनाया मास्टर प्लान, क्या इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार?

mp budget session 2023-24: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के बाद आज सदन में बजट पेश किया जाएगा. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी तैयारी लगभग पूरी (Congress Master Plan) कर ली है. विपक्ष सरकार (Shivraj Government) को घेरने के लिए मुद्दों की लंबी चौड़ी लिस्ट बना ली है. वो इसी को लेकर सदन में जाएगी. इसके बारे में बताया कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने...

mp budget session 2023-24: बजट से कांग्रेस ने बनाया मास्टर प्लान, क्या इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार?

mp budget session 2023-24​: भोपाल। मध्य प्रदेश में आज से बजट सत्र शुरू होने के तीसरे दिन यानी आज एमपी बजट 2023 पेश होने जा रहा है. जारी अधिसूचना के हिसाब से ये एक महीने का होगा. इसके लिए सरकार (Shivraj Government) ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है. वहीं कांग्रेस ने भी अपने मुद्द तैयार (Congress Master Plan) कर लिए हैं. भाजपा की इस सत्र में पूरी कोशिश है कि सत्र को चलाकर जनता के लिए ज्यादा से ज्यादा काम कर सके. वहीं विपक्ष सदन में मिल रहा ये आखिरी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहता.

जीतू पटवारी ने बताएं कांग्रेस के मुद्दे
पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने सदन में अपनी पार्टी के मास्टर प्लान के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि सरकार को घेरने और उससे सवाल पूछने के लिए उनके पास मुद्दों की कमी नहीं है. वो सदन में जनता की बात मुखरता से रखेंगे.

ये भी पढ़ें: अधिवेशन में कांग्रेस को मिला मूलमंत्र, जो लड़ नहीं सकता वो राहुल के साथ नहीं चल सकता

पटवारी ने कहा कि विधानसभा के बजट में वो किसानों, युवाओं और महिलाओं के मुद्दे प्रमुखता से उठाएंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री के गैंती रखने पर भी निशाना साधा. जीतू पटवारी ने कहा मुख्यमंत्री गैंती रखने से किसान की आय दोगुनी नहीं होगी. फैसले लेने होंगे समर्थन मूलप्रति कुंटल 3 हजार रुपये गेहूं किया जाए. दिखावा करने से किसान समृद्ध नहीं होने वाला.

मुख्यमंत्री को लेना होगा निर्णय- पटवारी
पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कांग्रेस पार्टी के साथ किसान जुड़े है. विधानसभा में हम ताकत के साथ किसानों की आय बढ़ाने के मुद्दे रखेंगे. मुख्यमंत्री किसान की आय दोगुनी करने का वादा एक लाख बार कर चुके हैं. अब उन्हें निर्णय लेना होगा.

ये भी पढ़ें: गद्दार वाले बयान पर KP Yadav की सफाई, बोले- मैंने किसी का नाम नहीं लिया, सिंधिया...

क्या है सत्र का शेड्यूल
बता दें 27 फरवरी से शुरू हो रहा  बजट सत्र 27 मार्च तक यानी कुल एक महीने चलेगा. इसमें कुल 13 बैठकें होंगी. सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी और 1 मार्च को विधानसभा के पटल सरकार बजट रखेगी. ये 15 वीं विधानसभा का यह 14 वां सत्र होगा.

Trending news