Advertisement
photoDetails1mpcg

Lok Sabha Election: मतदाता जागरूकता की मिसाल! 100% वोटिंग के लिए पेंड्रा के दुर्गा मंदिर में अनोखा आयोजन; देखें फोटो

Chhattisgarh Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के पेंड्रा-गौरेला-मरवाही के पेंड्रा से मतदाता जागरूकता की मिसाल सामने आई है. यहां 100% वोटिंग के लिए दुर्गा मंदिर में दीप जलाए गए जिसमें जिले के आला अधिकारी भी शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव 2024

1/8
लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव 2024 चल रहे हैं. पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. इससे पहले सामाजिक संगठन और प्रशासन मतदाता जागरूकता के कई कार्यक्रम चला रहे हैं. इसमें कई बार कुछ मिसाल सामने आती हैं.

पेंड्रा में मिसाल

2/8
पेंड्रा में मिसाल

एक मिसाल सामने आई है. छत्तीसगढ़ के पेंड्रा-गौरेला-मरवाही के पेंड्रा शहर से जहां स्थित दुर्गा मंदिर में जीप जलाए गए और 100% वोटिंग के लिए लोगों ने शपथ ली. सबसे बड़ी बात की इसमें जिले के आला अधिकारी भी शामिल हुए.

आम जनता को जोड़ा गया

3/8
आम जनता को जोड़ा गया

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को आस्था से जोड़ा गया और पेंड्रा के दुर्गा मंदिर पेंड्रा में सैकड़ों द्वीप प्रज्वलित किए गए. इसी के साथ 100% मतदान करने की शपथ ली गई. इस दौरान जिले के कई कर्मचारी अधिकारी मौजूद रहे. इसका लाइव प्रसारण कर आम जनता को भी जोड़ा गया.

होली में भी हुआ था कार्यक्रम

4/8
होली में भी हुआ था कार्यक्रम

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर चुनाव में 100% मतदान करने के लिए प्रशासन हर तरह के कार्यक्रम कर रहा है. इससे पहले होली के समय रंग गुलाल खेल कर लोगों को चुनाव और वोट के महत्व को समझाया गया था.

साइकिल रेस और मैराथन

5/8
साइकिल रेस और मैराथन

उसके बाद साइकिल रेस और मैराथन के बाद अब आस्था के महापर्व नवरात्रि पर्व में पेंड्रा स्थित दुर्गा मंदिर में सैकड़ों द्वीप प्रज्वलित कर शत प्रतिशत मतदान करने के साथ स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया संपन्न करने के लिए शपथ ली गई.

लाइव प्रसारण

6/8
लाइव प्रसारण

दुर्गा मंदिर के पूरे कार्यक्रम का प्रसारण लाइव किया गया. जनता इस कार्यक्रम से जुड़ सके लगातार इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. प्रशासन का प्रयास है कि लोकसभा चुनाव में सभी बढ़-चढ़कर मतदान करें और जिले में 100 फीसदी वोटिंग हो.

चर्चा में अनोखा प्रयास

7/8
चर्चा में अनोखा प्रयास

लोकतंत्र के महापर्व में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने एवं मतदान प्रतिशत 100% करने के लिए प्रशासन ने अनोखा प्रयास अब चर्चा को विषय बना हुआ है. दीप प्रज्वलन कार्यक्रम की तारीफ जिले में हो रही है.

8/8

पेंड्रा-गौरेला-मरवाही से जी मीडिया के लिए दुर्गेश बिसेन की रिपोर्ट.