Advertisement
photoDetails1mpcg

नर्मदा किनारे MP की इन खूबसूरत लोकेशन्स पर हुई है 'पैडमैन' की शूटिंग, देखें PHOTOS

Pad Man Shot in Madhya Pradesh: अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर स्टारर फेमस मूवी 'पैडमैन' की शूटिंग मध्य प्रदेश के खूबसूरत शहर महेश्वर में हुई है. मूवी का फेमस सॉन्ग 'आज से तेरी' भी नर्मदा किनारे महेश्वर घाट पर शूट हुआ है. फिल्म का अधिकांश हिस्सा इसी शहर में शूट हुआ है. जितना इस मूवी के कॉन्सेप्ट ने लोगों के दिल को छुआ उतना ही महेश्वर की खूबसूरती लोगों के मन का भायी. तस्वीरों में देखिए खूबसूरत महेश्वर- 

1/7

Bollywood Movie Shot in MP:  साल 2018 में रिलीज हुई मूवी 'पैडमैन' ने न सिर्फ लोगों को सामाजिक संदेश दिया, बल्कि मूवी की लोकेशन ने लोगों के दिल को भी छुआ. अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर की इस मूवी की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई है. खरगोन जिले के महेश्वर शहर में नर्मदा किनारे फिल्म के अधिकांश हिस्से की शूटिंग हुई है. तस्वीरों में देखिए महेश्वर की खूबसूरती- 

 

पैडमैन

2/7
पैडमैन

Pad Man: महिलाओं को पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानी को लेकर अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर स्टारर मूवी पैडमैन 2018 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म पीरियड्स को लेकर समाज की कुरीतियों को, शर्म और संवेदना को दिखाया गया है. सोशल मैसेज वाली इस मूवी की शूटिंग मध्य प्रदेश के महेश्वर शहर में हुई है. 

 

महेश्वर शहर

3/7
महेश्वर शहर

महेश्वर शहर: नर्मदा नदी के किनारे बसे इस शहर का अपना अलग ही इतिहास है. महेश्वर खरगोन जिले में आता है. ये करीब ढाई हजार साल पुराना शहर है, जो अपने खूबसूरत घाटों के लिए मशहूर है. यहां भगवान शिव को समर्पित राजराजेश्वर मंदिर भी है. 

 

4/7

महेश्वर के घाट और कई लोकेशन पर पैडमैन मूवी की शूटिंग हुई है. इसके अलावा मूवी के गाने भी यहीं शूट हुए हैं.

 

पर्यटन स्थल

5/7
पर्यटन स्थल

पर्यटन स्थल: मध्य प्रदेश का महेश्वर का न सिर्फ शूटिंग के लिए निर्माताओं की पसंद है, बल्कि मशहूर पर्यटक स्थल भी है. साल भर यहां दूर-दूर से पर्यटक आते हैं और खूबसूरत नजारों का आनंद लेते हैं. 

 

महेश्वर कैसे पहुंचे

6/7
महेश्वर कैसे पहुंचे

महेश्वर कैसे पहुंचे: महेश्वर में नर्मदा घाट के अलावा अहिल्या फोर्ट, गवान शिव का मंदिर आदि भी घूमने के लिए मशहूर स्पॉट हैं. महेश्वर खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 59 KM दूर है, जबकि इंदौर से महेश्वर 91 KM की दूरी पर है.

 

कई मूवीज की हुई है शूटिंग

7/7
कई मूवीज की हुई है शूटिंग

कई मूवीज की हुई है शूटिंग: महेश्वर में सिर्फ पैडमैन ही नहीं बल्कि 'आदि गुरु शंकराचार्य', 'द ग्रेट अशोका', 'यमला पगला दीवाना', 'तेवर', 'बाजीराव मस्तानी', 'दबंग 3' और ‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग भी हो चुकी है. यहां मूवीज के अलावा कई TV सीरियल और वेब सीरीज की भी शूटिंग हुई है.