Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1790480
photoDetails1mpcg

kia ने लॉन्च कर दी Creta से दमदार SUV, कीमत सुन लगी खरीदारों की भीड़, सिर्फ 25 हजार में...

इंडिया में SUVs की मांग जबरदस्त तरीके से बढ़ी है. सबसे ज्यादा मिड या कॉम्पैक्ट एसयूवी की मांग है. इस कैटेगरी में Hyundai Creta, Tata Harrier Maruti और Grand Vitara पहली पसंद में से एक हैं. क्रेटा तो बिक्री के मामले में टॉप पर है. लेकिन अब क्रेटा को टक्कर देने के लिए मार्केट में नई एसयूवी आ गई है.

1/7

किआ ने भारत में अपनी मोस्ट पॉपुलर एसयूवी सेल्टोस का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है. कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें 10.90 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 20.00 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती हैं.

2/7

कोरियाई कार निर्माता ने अपडेटेड सेल्टोस में अधिक फीचर्स और एक नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जोड़ा है. फेसलिफ्ट सेल्टोस की बुकिंग एक हफ्ते पहले 25,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हुई थी.

3/7

2023 किआ सेल्टोस को मोटे तौर पर सात वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, इसमें HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line शामिल हैं. सेल्टोस को भारत में पहली बार अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था. कंपनी तक इसकी 7.5 लाख से ज्यादा यूनिट सेल कर चुकी है.

4/7

2023 किआ सेल्टोस के एक्स्टीरियर को नए सिरे से डिजाइन किया गया है. इसमें नए एलईडी डीआरएल और नया फ्रंट ग्रिल के साथ नए स्टाइल वाले हेडलैंप क्लस्टर शामिल हैं. सेल्टोस का साइड प्रोफाइल नए अलॉय व्हील डिजाइनों को छोड़कर अधिकांश हिस्सों में बरकरार है.

5/7

नई सेल्टोस का बाहर के साथ-साथ अंदर से भी अपडेट किया गया है. अंदर 2 नई इंफोटेनमेंट और ड्राइवर 10.25-इंच की डिस्प्ले हैं. जीटी लाइन में स्पोर्टी अपील को बढ़ाने के लिए सीटों पर कॉन्ट्रास्ट व्हाइट इन्सर्ट के साथ एक ऑल-ब्लैक केबिन मिलता है, वहीं टेक लाइन में ब्लैक और टैन ब्राउन शेड्स के साथ डुअल-टोन थीम केबिन मिलता है.

6/7

नई सेल्टोस में पैनारोमिक सनरूफ, 8-इंच हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, रेन-सेंसिंग वाइपर, सीक्वेंशियल एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और बोस-सोर्स्ड 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर शामिल हैं.

7/7

सेफ्टी के लिए नई सेल्टोस में 6 एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, हिल असिस्ट कंट्रोल और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है. बड़ी बात ये है कि अब सेल्टोस में ADAS जैसा एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल जाएगा.