Naxal Encounter: अंधाधुंध फायरिंग में नहीं मिला मौका, मुठभेड़ हुई तो ढेर हुए नक्सल कमांडर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2011191

Naxal Encounter: अंधाधुंध फायरिंग में नहीं मिला मौका, मुठभेड़ हुई तो ढेर हुए नक्सल कमांडर

Naxal Encounter In Gadchiroli: राजनांदगांव (मोहला मानपुर) से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने दो नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी कहा जा रहा है.

Naxal Encounter: अंधाधुंध फायरिंग में नहीं मिला मौका, मुठभेड़ हुई तो ढेर हुए नक्सल कमांडर

Naxal Encounter In Rajnandgaon: किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव। मोहला मानपुर जिले से लगी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की सीमा पर पर महाराष्ट्र पुलिस और नक्सलियों की हुई मुठभेड़ हुई. इसमें पुलिस ने कमांडर रैंक के दो नक्सलियों को मार निराने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. हाल फिलहाल में हुई नक्सली वारदातों के बाद ये पुलिस की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. बता दें शपथ ग्रहण के रोज ही छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था.

मुखबिर से मिली थी सूचना
महाराष्ट्र के गढ़ चिरौली जिला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मोहला मानपुर जिले की सीमा पर मुखबिर से सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक दल उस क्षेत्र में पुलिस के खिलाफ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में इकठ्ठा हुआ है. इसके बाद पुलिस ने उसी दिशा में सी 60 जवानों की चार टुकड़ियों के साथ सीआरपीएफ की टुकड़ी को रवाना किया गया.

नक्सलियों ने की अंधाधुंध फायरिंग
महाराष्ट्र और मोहला मानपुर की सीमा पर ग्राम बोधीटोला के पर जैसे ही पुलिस फोर्स पहुंची. वहां मौजूद नक्सलियों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी देर ना करते हुए नक्सलियों ताबड़तोब जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की फायरिंग के सामने नक्सली ज्यादा देर टिक नहीं पाए और मौका देख घने जंगलों में भाग खड़े हुए.

रायफल हुई बरामद
गढ़चिरौली जिले के एसपी नीलोत्पल ने बताया कि मुठभेड़ के बाद एरिया सर्चिंग के दौरान पुलिस को दो नक्सलियों के शव मिले हैं. उनके साथ एक एके 47 रायफल और एक एसएलआर रायफल के अलावा अन्य नक्सली सामग्री बरामद की गई. 

सर्चिंग जारी है
एसपी नीलोत्पल ने बताया कि उन्होंने बताया कि दोनों मृत नक्सलियों में से एक की शिनाख्त कसन सुर दल के कमांडर दुर्गेश वट्टी के रूप में हुई है. दूसरे की शिनाख्त के प्रयास जारी है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में और भी नक्सली मारे गए है या घायल हुए है. पुलिस और फोर्स द्वारा क्षेत्र में सर्चिंग जारी है.

Trending news