Today Weather Update: MP में आज फिर बदलेगा मौसम, लोगों को परेशान करेगी गर्मी, छत्तीसगढ़ में दिखेगा तेज हवाओं का असर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2186651

Today Weather Update: MP में आज फिर बदलेगा मौसम, लोगों को परेशान करेगी गर्मी, छत्तीसगढ़ में दिखेगा तेज हवाओं का असर

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश के बाद एक बार फिर से मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. प्रदेश में आज फिर तेज धूप निकलेगी. जबकि छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं के साथ तापमान बढ़ने की संभावना है. 

Today Weather Update: MP में आज फिर बदलेगा मौसम, लोगों को परेशान करेगी गर्मी, छत्तीसगढ़ में दिखेगा तेज हवाओं का असर

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में लगातार उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है. बीते दिन प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश भर के कई जिलों में बादल छाए रहे, हालांकि विभाग ने बताया है कि आज फिर से आसमान साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी गर्मी के साथ तेज हवा चल रही है जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश में बीते दिन तेज बारिश हुई थी. पिछले 24 घंटे पहले यानि की मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहे. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. प्रदेश का पारा 38 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया था. हालांकि आज से फिर मौसम में बदलाव देखा जाएगा. बता दें कि आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन सहित कई जिलों में आने वाले तीन दिन तक तेज हवा चलेगी. जिसकी वजह से गर्मी में बढ़ोतरी होगी. 

गर्म हवा के लिए जारी हुई एडवाइजरी 
बढ़ते तापमान को लेकर खरगोन स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. जिसके तहत कहा गया है कि तेज धूप और लू से बचने के लिए दोपहर में घर से नहीं निकले, नरम मुलायम सूती कपड़े पहने, दोपहर को घर से निकले तो सिर और मुंह को भी सूती और मुलायम कपड़े से ढक लें, पानी और तरल पेय अधिक पिएं, बच्चे ,बुजुर्ग और बीमार व्यक्ति दोपहर 12 से 4 बजे तक घर ही रहे. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले FST टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, इन दो जिलों में जब्त किए लाखों रुपए

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अप्रैल के पहले सप्ताह में अधिकतम तापमान 38 से 41 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. आज प्रदेश भर में तेज धूप निकलेगी साथ ही साथ गर्म हवा चलेगी. 

Trending news