Today Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, किसानों में पाला का डर, छत्तीसगढ़ में भी महसूस होगी गलन
Advertisement

Today Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, किसानों में पाला का डर, छत्तीसगढ़ में भी महसूस होगी गलन

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. ठंड की वजह से एमपी के किसानों में फसलों पर पाला पड़ने का डर है जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) में भी बारिश की संभावना है. 

Today Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, किसानों में पाला का डर, छत्तीसगढ़ में भी महसूस होगी गलन

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG  Weather Update) के मौसम में काफी ज्यादा उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है.  दोनों राज्यों में हांड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश में बारिश और कोहरे का अलर्ट घोषित किया गया है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो दतिया में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड पड़ी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश और ठंड की स्थितियां देखी गई. 

एमपी में अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश में बारिश और कोहरे का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि आज छतरपुर, टीकमगढ़ और रतलाम जिले में दिन काफी ज्यादा ठंडा रहेगा. इसके अलावा ग्वालियर, दतिया और शिवपुरी में ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर रहेगा. रीवा ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के साथ छतरपुर टीकमगढ़ और निवाड़ी और पन्ना जिले में गाना कोहरा रहेगा जिसकी बिजीविलिटी 50-500 मीटर रहेंगी. साथ ही साथ ठंडी सर्दी बढ़ा रही है. इसके अलावा अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट घोषित किया गया है. 

पिछले 24 घंटे का मौसम
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो दतिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ी. यहां पर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि शाजापुर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, शिवपुरी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, राजगढ़ में 5 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो छतरपुर में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. जबकि नोगांव में 6 डिग्री, रीवा में 7.6 डिग्री, सागर में 7.2 डिग्री, सतना में 7.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर ऐसे बनाएं रंगोली, आ जाएगा घर,स्कूल में निखार

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश भी हुई जिसकी वजह से ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. आज भी कहीं- कहीं पर बारिश होने की संभावना है. 

किसानों में डर 
मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड की वजह से किसानों में डर का माहौल है. लगातार ठंड की वजह से फसलों पर पाला पड़ने की संभावना है जिसकी वजह से किसान बहुत ज्यादा चिंतित हैं. बता दें कि इस समय खेतों में आलू, गेंहू, मटर, चना सहित कई फसलें खेतों में खड़ी हैं. 

Trending news