MP Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छत्तीसगढ़ में भी गिरा पारा, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

MP Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छत्तीसगढ़ में भी गिरा पारा, जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में कोहरे और सर्द हवाओं ने लोगों के जनजीवन को प्रभावित किया है. मौसम विभाग ने आज एमपी के कई जिलों कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) का मौसम ऐसा रहेगा. 

MP Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छत्तीसगढ़ में भी गिरा पारा, जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) का मौसम रोजाना बदल रहा है. उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं की वजह से प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है. जिसकी वजह से एक बार फिर ठिठुरन बढ़ गई है. इसके अलावा प्रदेश शिवपुरी, ग्वालियर सहित 12 जिलों में विभाग ने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विजिबिलिटी भी कम होगी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)के मौसम की बात करें तो यहां पर तापमान में गिरावट आएगी. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश में उत्तर भारत की ओर से आ रही सर्द हवाओं की वजह से तापमान में काफी ज्यादा गिरावट आई है. जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है और शीतलहर जैसे हालात बन गए हैं. बता दें कि विभाग ने शिवपुरी,ग्वालियर,दतिया, छतरपुर,छिंदवाड़ा,निवाडी सहित 12 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है और विजिबिलटी में भी गिरावट आएगी. इसके अलावा बता दें कि रीवा संभाग के जिलों में मध्यम कोहरा छाया रहेगा. पिछले 24 घंटे पहले अशोकनगर के आंवरी में3.6 डिग्री तक तापमान पहुंच गया जिसकी वजह से लोगों के हांड़ कांपने लगे.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. प्रदेश के कई हिस्सों में सर्द हवाओं की वजह से शीतलहर जैसी वाली स्थिति बनी हुई है. पश्चिमी विक्षोभ का असर भी प्रदेश में देखा जा रहा है. कई जिलों में घने कोहरे के साथ बादल भी छाया रहेगा जिसकी वजह से लोगों को गलन भी महसूस होगी. आने वाले 2-3 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 

बता दें कि ठंड की वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. इस समय खेतों में आलू, चना, मटर की फसलें तैयार होने के कागार पर है, ऐसे में ठंड और बारिश इन फसलों के लिए काफी ज्यादा हानिकारक है. किसानों के अंदर फसलों के खराब होने का डर सता रहा है. 

Trending news