MP Weather Update: MP के मौसम में हुआ बदलाव, मिलेगी ठंड से राहत, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement

MP Weather Update: MP के मौसम में हुआ बदलाव, मिलेगी ठंड से राहत, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. एमपी के लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) का मौसम कैसा रहेगा जानते हैं. 

MP Weather Update: MP के मौसम में हुआ बदलाव, मिलेगी ठंड से राहत, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG  Weather Update) का मौसम रोजाना बदल रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस सिंगरौली में किया दर्ज गया और अधिकतम तापमान  30.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया, बता दें कि विभाग ने के मुताबिक आज प्रदेश वासियों को ठंड से हल्की राहत मिलेगी. लेकिन कई जिलों में बादल छाए रहेंगे.  इसके अलावा  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में ठंड का आलम रहेगा. 

आज का मौसम 
मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए आज अच्छी खबर है. बता दें कि प्रदेश वासियों को अगले कुछ दिन तक ठंड से राहत मिलेगी. बता दें कि प्रदेश में दोपहर के समय ठीक- ठीक धूप हो रही है. हालांकि 20 दिन के बाद फिर तेज सर्दी के आसार हैं. इसके अलावा वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा जिसकी वजह से सीधी, रीवा, सतना, छतरपुर, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड में कोहरा छाया रहेगा.  पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में और न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस सिंगरौली में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: आज परेशान हो सकते हैं कन्या, वृश्चिक राशि वाले लोग, इनके लिए अच्छा गुजरेगा दिन

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के तापमान में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है. बता दें कि बीते दिन हल्की बारिश और सर्द हवाओं की वजह से गलन और ज्यादा बढ़ गई है. प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे, आने वाले एक - दो दिन तक कहीं- कहीं पर हल्की बारिश भी हो सकती है. जिसकी वजह से ठंड में बढ़ोत्तरी हो सकती है. 

बता दें कि ठंड की वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. इस समय खेतों में आलू, चना, मटर की फसलें तैयार होने के कागार पर है, ऐसे में ठंड और बारिश इन फसलों के लिए काफी ज्यादा हानिकारक है. किसानों के अंदर फसलों के खराब होने का डर सता रहा है. 

Trending news