Today Weather Update: MP में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में दिखेगा मौसम में बदलाव का असर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2112849

Today Weather Update: MP में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में दिखेगा मौसम में बदलाव का असर

MP Weather Update: ठंड का सीजन धीरे- धीरे खत्म होने वाला है. सुबह- शाम के अलावा दिन में ठंड कम पड़ रही है. हालांकि मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से मौसम में बदलाव आया है. जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) का ऐसा मौसम रहेगा. 

Today Weather Update: MP में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में दिखेगा मौसम में बदलाव का असर

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में पिछले कई दिन से मौसम में उतार - चढ़ाव देखा जा रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से सुबह - शाम लोगों को ठंड महसूस हो रही है जबकि दिन का तापमान सामान्य हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, शहडोल, मंडला और बालाघाट सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश के साथ ओले गिरने का दौर जारी है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो बैतूल, छिंदवाड़ा में तेज बारिश हुई. जबकि राजधानी भोपाल, ग्वालियर, सहित कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. कई शहरों में सुबह- शाम के तापमान के मुताबिक दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. जबकि कुछ जगहों पर पारा में गिरावट आई है. 

आज का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी जिलों में तेज बारिश के साथ ओला गिरने का अनुमान जताया गया है. इसके अलावा कई जगहों पर 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है. लगातार बारिश किसानों की चिंता बढ़ा दी है. 

फसलों को पहुंचा नुकसान
बैतूल जिले के ग्रामीण इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. जिले के बारहवीं गांव में  खेतों में पक कर तैयार हो चुकी गेंहू की फसल बारिश और ओलावृष्टि के साथ ही तेज हवा से खेतों में गिर गई है. बे मौसम हुई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों के सामने मुसीबत खड़ी कर दी है. इसके अलावा जिले में कई जगहों पर हवाओं बारिश ने मसूर, चना जैसी फसलों को प्रभावित किया है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले एक हफ्ते से यहां के कई शहरों में बारिश हो रही है. प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड पड़ रही है जबकि कई जिलों का मौसम सामान्य है. हालांकि की आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी जबकि कहीं- कहीं पर बादल छाया रहेगा.  

Trending news