Weather Update: मध्य प्रदेश में इस दिन फिर सक्रिय होगा मानसून, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट
Advertisement

Weather Update: मध्य प्रदेश में इस दिन फिर सक्रिय होगा मानसून, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather News: भीषण गर्मी के बीच मध्य प्रदेश (MP News) में मानसून (Monsoon News) की बेरुखी ने किसानों को परेशान कर रखा है. इस बीच छत्तीसगढ़ (CG News) में एक बार फिर बारिश का इलर्ट जारी हुआ है.

Weather Update: मध्य प्रदेश में इस दिन फिर सक्रिय होगा मानसून, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट

MP CG Weather News: इन दिनों देश में कही भीषण गर्मी को कही हल्की बारिश देखने को मिल रही है. मानसून (Monsoon News) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में पहले तो सितम दिया अब इसकी बेरुखी से किसान परेशान है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) में एक बार फिर अच्छी बारिश (Heavy Rain Alert) की संभावना जताई जा रही है. IMD के अपडेट के मुताबिक, 1 -2 सितंबर से MP के पूर्वी और छत्तीसगढ़ तेज आंधी के साथ सक्रिय बारिश होगी.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather News)
शुक्रवार प्रदेश का औसत तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा. कई जिलों में तो ये 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं ग्वालियर में पारा 37.4 डिग्री रहा. राज्य के बड़े हिस्से में 18 अगस्त के बाद से बारिश नहीं हुई है. पहले भी 5 से 17 अगस्त के बीच कहीं-कहीं ही बारिश देखने को मिली. यानी पिछले महीने में कुल औसत से 16 प्रतिशत कम बारिश हुई. अब उम्मीद जताई जा रही है की 5 सितंबर से सायद एक बार फिर बारिश हो.

Success Quotes: ये 5 विचार बना देंगे सफल, कभी नहीं दिखेगी असफलता

किसान परेशान
मेघों की मेहरबानी पर ब्रेक लगने से किसानों की परेशानी बढ़ गई है. अब उन्हें की खरीफ की फसल चौपट होने की आशंका सता रही है. क्योंकि मध्यप्रदेश में इस साल औसत से कम बारिश हुई है. बारिश नहीं होने के चलते जमीन में दरार आने लगी है. सोयाबीन और उड़द की फसल सूख लगी हैं. वहीं धान के लिए पानी कम पड़ रहा है.

8 छत्तीसगढ़ी व्यंजन: लाजवाब स्वाद, ट्रेडिशन के साथ भरपूर एनर्जी

छत्तीसगढ़ की मौसम (CG Weather News)
मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 2 से 3 सितंबर के बीच मौसम में बदलाव होगा. दो दिनों में हल्की से मध्यम के साथ कई जगहों पर व्यापक बारिश हो सकती है. आंधी तूफान और वज्रपात की चेतावनी जारी कर दी गई है. मौसम विभाग की मानें तो मानसूनी सिस्टम के एकबार फिर सक्रिय होने लगा है. इससे राज्य के किसानों को काफी राहत मिलेगी.

Gori Nagori Video: बेली डांस में दिखी गौरी नागोरी की कमर, टकटकी लगाकर देख रहे लोग

Trending news