ये हैं MP के 'मिल्खा सिंह'; 10 सेंकेंड में 100 मीटर की दौड़! जानिए राहुल साहू की कहानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2055638

ये हैं MP के 'मिल्खा सिंह'; 10 सेंकेंड में 100 मीटर की दौड़! जानिए राहुल साहू की कहानी

MP News: भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. जानिए आज  MP के 'मिल्खा सिंह' के बारे में, जो 10 सेंकेड में 100 मीटर की दौड़ पूरी कर लेते हैं. बात हो रही है, रायसेन जिले के राहुल साहू की. जानिए राहुल की पूरी कहानी-  

ये हैं MP के 'मिल्खा सिंह'; 10 सेंकेंड में 100 मीटर की दौड़! जानिए राहुल साहू की कहानी

Motivational Story: हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. अगर किसी चीज की कमी है तो उन प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें परखने की. हम बात कर रहे हैं MP के रायसेन जिले के राहुल साहू की जो बिना किसी सुविधाओं के भी वो काम कर सकते हैं, जो अच्छे-अच्छे ना कर पाएं. मिल्खा सिंह के नाम से पुकारे जाने वाले राहुल 100 मीटर की दौड़ मात्र 10 सेंकेड में पूरी कर लेते हैं.ये अपने आप में एक रिकॉर्ड के बराबर है. अब इस हीरे को तराशने की जिम्मेदारी रायसेन के कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे ने ली है. 

पढ़िए पूरी कहानी-राहुल साहू
राहुल साहू रायसेन जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर सांचेत के पास के गांव डंडेरा के निवासी है. राहुल पेशे से अतिथि शिक्षक है और राशन की दूकान चलाते है. उनके दौड़ने की स्पीड इतनी अच्छी है कि वो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 100 मीटर की दूरी महज 10 सेकेंड में पूरी करने रिकॉर्ड इनके नाम पर दर्ज भी किया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें: Motivational Story: क्रिकेट के मैदान पर छा गए दिव्यांग राजभरन और वेदांत, हाथ खोए लेकिन नहीं हारी हिम्मत

बिना किसी सुविधा के ये मुकाम
साहू ने बिना किसी सुविधा के अपने छोटे गांव के सड़क पर दौड़कर अपनी स्पीड को लगातार बेहतर करने का प्रयास किया है. पर ये सरकार और प्रशासन की जिम्मेदारी है कि बिना किसी सुविधाओं के अभाव में इन जैसी प्रतिभा कही छुप कर न रहा जाए. ये बात तो तय है कि अगर इन जैसे होनहारों के दौड़ने को अगर प्लेटफार्म मिल जाये तो ये देश का नाम रोशन कर सकते हैं. 

रायसेन के कलेक्टर ने ली जिम्मेदारी
रायसेन कलेक्टर अरविंद कुमार दूबे ने मीडिया को बताया कि वो जिला प्रशासन की तरफ से और जिला खेल अधिकारी से बात करके राहुल को अच्छा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएंगे जिससे राहुल साहू जिले सहित प्रदेश और देश का नाम रौशन करने का मौका मिलें. 

गांव में मिल्खा सिंह पुकारा जाता है
राहुल को गांव के लोग मिल्खा सिंह के नाम से पुकारते है और ग्रामीणों का कहना है कि राहुल बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. अगर उनको सरकार सुविधाएं उपलब्ध करा दें तो निश्चित रूप से जिले का ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन करेंगे. आपको बता दे कि राहुल साहू ने बिना किसी सुख सुविधाओं के डंडेरा जैसे छोटे से गांव में अपनी प्रतिभा को निखारा हैं. 

ये भी पढ़ें: MP News: ई-नगरपालिका हैक पर सियासी जैक, सिंघार ने बताया सतपुड़ा मॉडल; BJP ने दिया ये जवाब

 

Trending news