Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी तैयार, जल्द आएगी प्रत्याशियों की लिस्ट
Advertisement

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी तैयार, जल्द आएगी प्रत्याशियों की लिस्ट

MP Congress Candidate list: दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 7 मार्च को होनी है. जिसमें चर्चा ये चल रही है कि एमपी कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है. 

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी तैयार, जल्द आएगी प्रत्याशियों की लिस्ट

MP Congress Candidate list: बीजेपी ने लोकसभा की पहली लिस्ट जारी करते हुए एक बार फिर सभी को चौंका दिया. मध्यप्रदेश की करीब 29 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है. वहीं बीजेपी की लिस्ट आने के बाद कांग्रेस 7 मार्च को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. जिसमें कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है.

बता दें कि कांग्रेस की लिस्ट को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस इस बार युवाओं पर फोकस कर सकती है और कई सीनियर नेताओं को भी चुनाव मैदान में उतार सकती है.

कांग्रेस का युवाओं पर फोकस
जानकारी के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के प्रत्याशियों एक या दो लिस्ट में जारी कर सकती है. सूत्रों से ये भी जानकारी मिल रही है कि प्रदेश की 29 में से कम से कम 15 सीटों पर पार्टी युवा और नए चेहरों को मौका देगी. हालांकि कुछ सीटों पर दिग्गज नेताओं को उतारने की तैयारी भी चल रही है.

पटवारी ने किया दावा
वहीं इस समय राहुल गांधी भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर मध्यप्रदेश में है. वो भी लोकसभा की करीब 7 सीटों को अपनी यात्रा के जरिए कवर कर रहे हैं. पार्टी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दो दिन पहले शिवपुरी में दावा किया था कि 29 सीटों में से कम से कम 15 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल हो सकती है. कांग्रेस प्रत्याशियों की 80 फीसदी लिस्ट तैयार है. 15 मार्च से पहले इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

बता दें कि मध्यप्रदेश में 29 लोकसभा सीटें हैं. 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. कांग्रेस सिर्फ छिंदवाड़ा की सीट जीती थी. लेकिन इस बार इंडिया गठबंधन एकजुटता दिखाकर चुनावी मैदान में उतर सकती है. जानकारी के मुताबिक खजुराहों सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोडने की बात कही जा रही है.

Trending news