2024 के पहले महीने में होगा बड़ा धमाका, मारुति, टाटा और महिंद्रा को टक्कर देने आ रही ये कार!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2037900

2024 के पहले महीने में होगा बड़ा धमाका, मारुति, टाटा और महिंद्रा को टक्कर देने आ रही ये कार!

New SUV in India: कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई मोटर्स बहुत जल्द भारत में अपनी मिड साइज SUV क्रेटा (Hyundai Creta) का अपडेट वर्जन लॉन्च करने जा रहा है. यह एसयूवी कई सालों से इंडियन मार्केट में धमाल मचा रही है. हुंडई के लिए क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है, जो कई बार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. 

2024 के पहले महीने में होगा बड़ा धमाका, मारुति, टाटा और महिंद्रा को टक्कर देने आ रही ये कार!

New SUV in India: कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई मोटर्स बहुत जल्द भारत में अपनी मिड साइज SUV क्रेटा (Hyundai Creta) का अपडेट वर्जन लॉन्च करने जा रहा है. यह एसयूवी कई सालों से इंडियन मार्केट में धमाल मचा रही है. हुंडई के लिए क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है, जो कई बार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. अपने दूसरी पीढ़ी के अवतार में बेची जाने वाली क्रेटा कई वेरिएंट और इंजन-गियरबॉक्स विकल्पों के साथ एक आकर्षक पेशकश है. 

भारतीय बाजार में 2015 में पहली बार लॉन्च की गई क्रेटा को अब 2014 के पहले महीने में बड़ा अपडेट मिलने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 16 जनवरी को क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करेगी. क्रेटा के नए मॉडल में एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल जाएंगे. 

जानें क्या होंगे बदलाव
क्रेटा के अपडेट मॉडल का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है. एक बार जब किआ ने इस साल की शुरुआत में अपडेट सेल्टोस को हटा दिया था, तो कुछ ही समय पहले हुंडई ने भी इसे वापस ले लिया था. हाल के हफ्तों में क्रेटा की स्पाई इमेज बार-बार सामने आई हैं, क्योंकि कंपनी एसयूवी की भारत में टेस्टिंग कर रही है. इनसे जो स्पष्ट है वह यह है कि नई 2024 हुंडई क्रेटा में एक अपडेटेड ग्रिल और बाहरी हिस्से में अन्य छोटे डिज़ाइन बदलाव होंगे. केबिन में डैशबोर्ड लेआउट को ताज़ा किया गया है जबकि स्क्रीन को भी अपडेट किए जाने की संभावना है. इसमें डुअल-टोन सीटें भी होंगी, जबकि 360-डिग्री कैमरा और एडीएएस तकनीक भी लगभग तय है. 

इंजन और राइवल्स
इंजन के बारे में बता करें तो हुंडई तीन विकल्पों के साथ मॉडल को आगे बढ़ाने की संभावना है. इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा. इसके अलावा नई क्रेटा में कई ट्रांसमिशन ऑप्शन भी देखने को मिल जाएंगे.  एक बार लॉन्च होने पर नई क्रेटा एक बार फिर से मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, महिंद्रा की XUV300 और टाटा की हैरियर को टक्कर देगी.

Trending news