MP Chunav: आज दिल्ली में मंथन, जानें BJP कब जारी करेगी अगली लिस्ट, कहां फंसा पेंच?
Advertisement

MP Chunav: आज दिल्ली में मंथन, जानें BJP कब जारी करेगी अगली लिस्ट, कहां फंसा पेंच?

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने 2 लिस्ट में 229 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. दूसरी ओर भाजपा ने 4 लिस्ट के जरिए 139 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. कांग्रेस चुनाव से पहले प्रत्याशियों के ऐलान के मामले में आगे निकल गई है. 

MP Chunav: आज दिल्ली में मंथन, जानें BJP कब जारी करेगी अगली लिस्ट, कहां फंसा पेंच?

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने 2 लिस्ट में 229 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. दूसरी ओर भाजपा ने 4 लिस्ट के जरिए 139 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. कांग्रेस चुनाव से पहले प्रत्याशियों के ऐलान के मामले में आगे निकल गई है. भाजपा बची हुई 94 सीटों को लेकर आज दिल्ली में मंथन करेगी. सूत्रों की मानें तो बीजेपी आज दिल्ली में अपने विधानसभा उम्मीदवार तय करेगी. दिल्ली में आज बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है.

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव समिति में पांचवी सूची में शामिल उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में दोपहर 12:00 बजे के करीब होगी. उम्मीद की जा रही है कि भाजपा आज शाम या कल तक अपने अगली लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं. यह संकेत भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट के जरिए ही दे दिया था, जिसमें भाजपा ने 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट दिया है.

कांग्रेस ने आधी रात में जारी की लिस्ट
कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने के बाद गुरुवार देर रात दूसरी लिस्ट जारी की.  इस लिस्ट में 88 प्रत्याशियों के नाम हैं.  पार्टी ने दूसरी लिस्ट में पुरानी तीन सीटों से उम्मीदवारों के नाम में बदलाव किया है. इस लिस्ट के साथ पार्टी ने राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से 229 के लिए अपनी उम्मीदवारों का नाम साफ कर दिया है. बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट पर निशा बांगरे के मामले को लेकर सीट होल्ड कर दी गई है.

कांग्रेस ने इसलिए होल्ड की एक सीट
230 विधानसभा सीटों में से एक सीट पर अब भी कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की. ये खास सीट है बैतूल जिले की आमला. आमला बैतूल जिले का वो इलाका है जहां से मध्य प्रदेश सरकार की अधिकारी निशा बांगरे चुनाव लड़ना चाहती हैं. चूंकि अभी निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है इस कारण उनके चुनाव लड़ने पर संशय है.

Trending news