CG News: किरोड़ीमल नगर पंचायत में भाजपा का कब्जा, ऐसे गिर गई कांग्रेस की सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2057061

CG News: किरोड़ीमल नगर पंचायत में भाजपा का कब्जा, ऐसे गिर गई कांग्रेस की सरकार

Raigarh News: किरोड़ीमल नगर पंचायत में बड़ा उलटफेर हो गया है. बता दें कि कांग्रेस की नगर पंचायत सरकार के खिलाफ भाजपा ने जो अविश्वास प्रस्ताव लाया था वह शुक्रवार को पूर्ण बहुमत के साथ पारित हो गया.

 

CG News: किरोड़ीमल नगर पंचायत में भाजपा का कब्जा, ऐसे गिर गई कांग्रेस की सरकार

श्रीपाल यादव/रायगढ़: छत्तीसगढ़ के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के किरोड़ीमल नगर पंचायत में बड़ा उलटफेर हो गया है. बता दें कि कांग्रेस की नगर पंचायत सरकार के खिलाफ भाजपा ने जो अविश्वास प्रस्ताव लाया था वह शुक्रवार को पूर्ण बहुमत के साथ पारित हो गया. अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस की नगर पंचायत सरकार गिर गई है. 

दरअसल, भाजपा सरकार आने के बाद किरोड़ीमल नगर पंचायत में भाजपा के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. पूर्व में 15 पार्षदों में से 10 पार्षदों के साथ कांग्रेस की नगर पंचायत में बहुमत थी और भाजपा की पांच पार्षद किरोड़ीमल नगर पंचायत में थे.

कुछ दिन पहले भाजपा ने लाया था अविश्वास प्रस्ताव
बता दें कि कुछ दिन पहले भाजपा के द्वारा नगर पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. जिसके बाद आज पार्षदों ने नगर पंचायत परिसर ने अपना वोट डाला, जिसमें किरोड़ीमल नगर पंचायत में भाजपा की सरकार ने बहुमत हासिल की. इसके बाद से भाजपा पार्षदों में खुशी की लहर है. अविश्वास प्रस्ताव में अध्यक्ष हरि किशोर चंद्रा और उपाध्यक्ष मनीष शर्मा को जहां सिर्फ पांच वोट मिले. वहीं अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 10 वोट पड़े. ऐसे में बीजेपी द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ लाया गया प्रस्ताव पूर्ण बहुमत के साथ पारित हो गया.

यह भी पढ़ें: CG News: छत्तीसगढ़ से पैदल ही अयोध्या के लिए निकले 4 भक्त, 800 किमी की यात्रा करेंगे तय

बीजेपी पार्षदों ने कांग्रेस पर लगाया आरोप
भाजपा पार्षदों का कहना है कि 5 सालों में कांग्रेस की सरकार प्रदेश और नगर पंचायत होने के बावजूद भी कोई विकास कार्य नहीं हो पा रहा था. जिससे नाराज होकर कांग्रेस के पार्षद भाजपा के पक्ष में अपना वोट दिए हैं, और किरोड़ीमल नगर पंचायत में भाजपा की सरकार बनी है. अब भाजपा नये अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए दावा पेश करेगी. बता दें कि खरसिया विधानसभा क्षेत्र छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित है. पूर्व मुख्यमंत्री स्व. नंदकुमार पटेल ने इस सीट पर 6 बार जीत हासिल की थी.

Trending news