Ram Mandir News: 22 जनवरी को जगमगाएगा भोपाल, हर घर में जलेंगे ये खास दीपक
Advertisement

Ram Mandir News: 22 जनवरी को जगमगाएगा भोपाल, हर घर में जलेंगे ये खास दीपक

Ayodhya Ram Mandir News: भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इसे लेकर पूरे देशवासियों में काफी उत्साह है.

 

Ram Mandir News: 22 जनवरी को जगमगाएगा भोपाल, हर घर में जलेंगे ये खास दीपक

Bhopal News: अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम (Lord Ram) की जन्मभूमि पर 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दीप जलाए जाएंगे. बता दें कि अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां चल रही हैं. इसके साथ ही इस दिन को यादगार बनाने के लिए युवा भी जुट गए हैं. दरअसल, भोपाल में राम नाम के दीपक तैयार किए जा रहे हैं. खासबात ये है कि इन दीपक को युवाओं द्वारा तैयार किया जा रहा है.

22 जनवरी को घर-घर जलाएं जाएंगे दीपक
भोपाल के युवा 22 जनवरी की तैयारियों में जुट चुके हैं. इन दीपकों को बनाने का मुख्य उद्देश्य 22 जनवरी को घर-घर में राम नाम के दिए प्रज्वलित करना है.ये दीपक 15 जनवरी से वितरित किए जायेंगे. 

युवा अपनी पॉकेट मनी से तैयार कर रहे दीपक
दियों को बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले समान जैसे चंदन, रोली और गोपी छात्रों द्वारा ही लाए जा रहे हैं. सभी छात्र अपनी पॉकेट मनी बचाकर इन दियों का निर्माण कर रहे हैं. इस समिति के अध्यक्ष प्रकाश मालवीय ने बताया कि ये दीपक यश जैन, प्रभात कुशवाह, सुमित मालवीय, विवेक श्रीवास्तव एवं सुषमा मालवीय द्वारा तैयार किए जा रहे हैं. इस समिति के सभी युवा अपनी पॉकेट मनी जोड़कर इस खास दीपक को तैयार कर रहे हैं. इन दीपकों को वो निशुल्क सभी को बांटेंगे.  

यह भी पढ़ें: Ayodhya Mein Siya Ram: छत्तीसगढ़ का रामनामी समाज, सर से पांव तक गुदवाते हैं राम नाम का टैटू, अब अयोध्या से आया न्योता

 

राम मंदिर को लेकर पूरे देशवासियों में उत्साह
भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इसे लेकर पूरे देशवासियों में काफी उत्साह है. करीब 500 सालों के इंतजार के बाद भगवान राम फिर अपने जन्मस्थल पर विराजमान होने जा रहे हैं. ऐसे में देश के अलग-अलग जगहों से लोगों की भक्ति और राम के प्रति अटूट विश्वास की कहानी सामने आ रही है.

Trending news