MP Assembly Election: रूठों को मनाने में नाकाम BJP! पूर्व महिला MLA ने छोंड़ी सदस्यता; कांग्रेस या AAP किसका मिलेगा साथ
Advertisement

MP Assembly Election: रूठों को मनाने में नाकाम BJP! पूर्व महिला MLA ने छोंड़ी सदस्यता; कांग्रेस या AAP किसका मिलेगा साथ

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के गुना जिले के अंतर्गत पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के होल्ड वाली सीट चचौड़ा में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP ज्वाइन करने के लिए पूर्व महिला विधायक ममता मीना ने पार्टी छोड़ दी है.

MP Assembly Election: रूठों को मनाने में नाकाम BJP! पूर्व महिला MLA ने छोंड़ी सदस्यता; कांग्रेस या AAP किसका मिलेगा साथ

MP Assembly Election: नीरज जैन/गुना। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के करीब आते है दलबदल का सिलसिला चल पड़ा है. प्रदेश की सत्ता में काबिज बीजेपी अपने रूठों को मनाने में नाकाम नजर आ रही है. गुना के चचौड़ा से पूर्व महिला विधायक ममता मीना ने भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता छोड़ दी है. माना जा रहा है अब वो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर AAP ज्वाइन करने वाली है. माना जा रहा है उन्हें पार्टी विधानसभा चुनाव का टिकट भी देने वाली है.

टिकट वितरण से आहत
माना जा रहा है कि भाजपा के वर्तमान टिकिट वितरण में पार्टी के द्वारा ममता को टिकट न मिलने से वो नाराज थीं. उन्होंने आरोप लगाया था कि चाचौड़ा के कार्यकर्ताओं की बगैर रायसुमारी के टिकिट दिए गए. संगठन में उन्होंने निष्ठा और सेवा भाव से विगत 20 सालों से कार्य करते हुए राधौगढ़ किले से लड़ाई लड़ी. जिलापंचायत अध्यक्ष चुनी गईं. चाचौड़ा से विधायक भी बनी व वर्तमान में वो जिला पंचायत सदस्य भी है. इसके बाद भी उन्हें पार्टी ने साइडलाइन कर दिया.

कायल बना देगा बंदर के पिंक आइसक्रीम खाने का ये अंदाज, उमड़-अमड़ कर आएगा प्यार

पैराशूट नेता की लैंडिंग से आहत
ममता मीना ने कहा की उनकी पार्टी के लिए किए गए इतने काम के बाद भी 7 माह पूर्व पैराशूट के माध्यम से प्रियंका आईं और टिकट ले गईं. क्योंकि उनका पति IRS अधिकारी है. पार्टी को यह नहीं दिखा की ममता मीणा ने भाजपा को अपने खून पसीने से सींचा है. अपनी जान पर खेला है. मेरी सलाह तक नहीं ली कि आपको नहीं तो किसको टिकिट दिया जाए. मेरे चाचौड़ा के हजारों कार्यकर्ता इस बात से खफा हैं.

इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए ममता ने कहा कि भाजपा की दोहरी नीति के चलते हजारों कार्यकर्ताओं के कहने पर मैने चुनाव मैदान में उतरने का मन बनाया है. इसी कारण आज मैंने सभी पदों के साथ प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भोपाल में दे दिया है.

जान पर बन आती है Vitamin B12 की कमी! जानें लक्षण और इलाज

AAP से लड़ सकती हैं चुनाव
पूर्व विधायक ममता मीणा अगला कदम अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी से चुनाव लड़ने का हो सकता है. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, विगत कई दिनों से वे आप के नेताओ से संपर्क में हैं. 25 तारीख को उनका टिकिट चाचौड़ा से फाइनल भी होगा. इससे पहले वो दिल्ली जाकर अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगी.

चुनाव गणित बिगड़ेगा
चाचौड़ा से वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री व नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह विधायक हैं. चाचौड़ा विधानसभा सीट लगातार कांग्रेस के पास रही है. यहां दिग्विजय सिंह, लक्षमण सिंह का व्यापक होल्ड है. क्षेत्र में मीणा समाज, आदिवासी समाज के साथ अन्य पिछड़ी जातियों पर पकड़ है. ये इलाका राजस्थान और मालवा से सटा हुआ है.

कांग्रेस से वर्तमान विधायक लक्ष्मण सिंह का टिकिट लगभग तय है. भाजपा की सूची में प्रियंका मीणा घोषित हैं. वही भाजपा की राजनीति और दबंगता से झंडा उठाने वाली ममता मीणा अब आप पार्टी से उम्मीदवार हो सकती हैं. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों के हाथ से मीणा समाज का वोट बैंक खिसक सकता है. इसके साथ ही दोनों पार्टियों को राजस्थान में इसका असर देखने मिल सकता है.

Monkey Video: जादू देखकर पगलाया बंदर..! सिर पकड़कर दिया लोटपोट करने वाला रिएक्शन

Trending news