Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2420191
photoDetails1mpcg

सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार को करें ये खास उपाय, व्यापार में बढ़ेगी बरकत!

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है. मान्यता है कि रविवार को सूर्य देव की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. रविवार के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं, जिनके अनुसार सूर्य देव की विधि-विधान से पूजा करने से व्यापार में वृद्धि होती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

1/7

हिंदू धर्म में रविवार को भगवान सूर्य की पूजा करने की परंपरा है. मान्यता है कि सूर्य देव की विधिवत पूजा करने से सुख-समृद्धि आती है और जीवन में खुशहाली बनी रहती है.

2/7

मान्यता है कि रविवार के दिन कुछ उपाय करने से घर में खुशियां आती हैं साथ ही व्यापार में भी तरक्की होती है. इसलिए आज हम आपको पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार रविवार के उपाय बताने जा रहे हैं.

3/7
रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है. इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

4/7

रविवार के दिन अगर आप बरगद के पेड़ के टूटे हुए पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें तो, माना जाता है कि इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

5/7

घर में सुख-समृद्धि और प्रसिद्धि पाने के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है. इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बने चौमुखी दीपक में तेल डालकर जलाएं. इससे जीवन में सुख और शांति आती है.

6/7
अगर आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो रविवार के दिन तीन झाड़ू घर लेकर आएं. इन झाडूओं को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखें. अगले दिन यानी सोमवार को मंदिर में झाड़ू दान करें. ऐसा करने से बिजनेस में उन्नति होती है.

 

7/7

इसके अलावा रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और अर्घ्य दें. साफ कपड़े पहनकर ही सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. बता दें कि सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाना शुभ माना जाता है.इससे सूर्यदेव प्रसन्न होंगे.