छत्तीसगढ़वासियों को बड़ी राहत! घट गए सीमेंट के दाम, जानिए क्या होगी कीमत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2438012

छत्तीसगढ़वासियों को बड़ी राहत! घट गए सीमेंट के दाम, जानिए क्या होगी कीमत

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बढ़े हुए सीमेंट के दाम वापस घट गए हैं. गुरुवार को उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने सीमेंट कारोबारियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कारोबारियों को हिदायत दी कि बिना सरकार से परामर्श किए सीमेंट के दाम न बढ़ाए जाएं.

cement price

Cement Price Reduced In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. CM विष्णु देव साय के निर्देशों के बाद प्रदेश में बढ़े हुए सीमेंट के दाम घट गए हैं.  उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने गुरुवार को सीमेंट फैक्ट्री के संचालकों के साथ बैठक की. इस मीटिंग में सीमेंट के दाम नहीं बढ़ाने पर सबके बीच सहमति बनी.  साथ ही मंत्री  देवांगन ने कारोबारियों को हिदायत दी कि बिना सरकार से परामर्श किए सीमेंट के दाम न बढ़ाए जाएं.

नहीं बढ़ेंगे दाम
बैठक के बाद उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने बताया कि प्रदेश में सीमेंट की बढ़ी कीमत के मामले को CM विष्णुदेव साय ने गंभीरता से लिया था. उनके निर्देश पर सीमेंट फैक्ट्री संचालकों के साथ बैठक हुई. इस मीटिंग में सभी ने सीमेंट की कीमत वापस लेने पर सहमति जताई है. साथ ही सरकार की परामर्श के बिना सीमेंट के दाम नहीं बढ़ाने के निर्देश दिए. 

50-55 रुपए बढ़े थे दाम
बता दें कि छत्तीसगढ़ में 50 से 55 रुपए सीमेंट की कीमत में इजाफा हो गया था. सीमेंट कंपनी प्रबंधन की ओर से कहा गया कि अब बिना अनुमति के सीमेंट के दाम नहीं बढ़ेंगे. सरकार के निर्देश के बाद सीमेंट के दाम बाद 50 से 55 रुपए बढ़ाए गए थे, जिसे वापस लिया गया है. 

कांग्रेस पर कसा तंज
मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि निर्देश दिया गया है कि बिना सरकार की अनुमति के कोई भी दाम नहीं बढ़ेगा. अगर दाम बढ़ते हैं तो कार्रवाई की जाएगी. अब सीमेंट पुराने रेट पर उपलब्ध होगा, जिस दर पर पहले मिलता था. 

जानें क्या है सीमेंट के रेट
छत्तीसगढ़ में सीमेंट की एक बोरी की कीमत करीब 275 रुपए थी. कीमत में बढ़ोतरी होने के बाद सीमेंट बोरी के दाम करीब 310 रुपए तक पहुंच गए थे. अब वापस दाम घटने के बाद फिर सीमेंट की एक बोरी करीब 275 रुपए में मिलेगी. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में हर मीहने में 30 से 32 लाख टन सीमेंट का उत्पादन होता है, जबकि खपत 8 लाख टन के करीब है. बाकी सीमेंट को देश के अलग-अलग राज्यों में भेजा जाता है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ से नाबालिग को लेकर हरियाणा पहुंची महिला, करने लगी गंदे काम, ऐसे हुआ खुलासा

कांग्रेस पर कसा तंज
21 सितंबर को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कवर्धा समेत प्रदेश में आपराधिक घटनाओं के विरोध में 21 तारीख को बंद बुलाया है. इस पर उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने तंज कसा है. उन्होंने कहा- कांग्रेस बेवजह ढोल पीट रही है. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. 5 साल इनकी सरकार थी. पहले अपने गिरबान को झांककर देखें, कितनी घटनाएं हुईं. CM विष्णुदेव साय की सरकार में आपराधिक घटनाएं कम हुई हैं. कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचारियों का बोलबाला था. घोटाले और कमीशन खोरी की सरकार थी. अब प्रदेश को साफ-सुथरा बनने की कोशिश कर रहे हैं. भगवान इनको सद्बुद्धि दे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के जंतर मंतर पर नक्सल पीड़ितों का आंदोलन, CM विष्णुदेव साय के साथ ने बढ़ाया हौसला

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news