महिला ने एक लिंक पर किया क्लिक, और खाते से उड़े 4 लाख रुपये, 2 माह बाद हुआ खुलासा
Advertisement

महिला ने एक लिंक पर किया क्लिक, और खाते से उड़े 4 लाख रुपये, 2 माह बाद हुआ खुलासा

शहर के थाना माधवनगर क्षेत्र अंतर्गत महिला को 17 लाख के इनाम का लालच देकर उसके साथ साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. महिला के खाते से 4 लाख 50 हजार से अधिक की राशि साइबर ठगों ने उड़ाई है.

महिला ने एक लिंक पर किया क्लिक, और खाते से उड़े 4 लाख रुपये, 2 माह बाद हुआ खुलासा

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: शहर के थाना माधवनगर क्षेत्र अंतर्गत महिला को 17 लाख के इनाम का लालच देकर उसके साथ साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. महिला के खाते से 4 लाख 50 हजार से अधिक की राशि साइबर ठगों ने उड़ाई है. जिसकी जानकारी महिला को 2 माह बाद लगी और महिला ने अब थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई है.

पूरे मामले में पुलिस का कहना हैं कि जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे. क्योंकि मामला 2 माह पुराना है. ऐसे में महिला सच कह रही है या झूठ इसका पता किया जा रहा है. वाकई अगर ठगी हुई है तो आरोपी की तलाश कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामला जांच में है.

Bhopal vande bharat Accident: MP में वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार, एक बार फिर गाय बनी वजह

एक क्लिक पर उड़े पैसे
दरअसल शहर के बसंत विहार में रहने वाली सपना शर्मा के साथ यह घटनाक्रम हुआ सपना शर्मा ने शिकायत में बताया कि मेरे मोबाइल पर 17 लाख रुपये का इनाम खोलने के लिए 2 माह पहले फोन आया था. जिसके बाद एक लिंक का मैसेज आया. मैंने उसे क्लिक कर दिया. लेकिन खाते से रुपए डेबिट होने का कोई मैसेज नहीं मिला. जिससे मुझे तत्काल घटना का पता नहीं चल पाया. बुधवार को मुझे 830 का पेमेंट किसी को ऑनलाइन करना था. जब पेमेंट करने लगी तो पेमेंट फेल हो गया और पता चला कि खाते में महज 24 की राशि है. जिसको देख मैं परेशान हो गई और परिवार के साथ साइबर थाने में इसकी शिकायत की.

बैंक वालों ने भी कर दिया इंकार
ठगी का शिकार हुई महिला सपना शर्मा जब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया माधवनगर शाखा पर पहुंची तो महिला ने आरोप लगाया और कहा कि बैंक ने घटना के 2 माह बीत जाने के बाद शिकायत करने पर राशि वापस करने में मना कर दिया है. और उल्टा समझाइश दी कि इतनी राशि खाते से डेबिट होने के तुरंत बाद शिकायत की गई होती तो रिकवरी की उम्मीद थी. लेकिन अब कोई उम्मीद नहीं है. ऐसे में बैंक के ऊपर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या दो माह पुराना डेटा बैंक के पास नहीं है और अगर है तो वह किस तरह से पुलिस की मदद करेगी?

Trending news