Vastu Tips: चली गई घर की सुख-शांति, वास्तु शास्त्र के इन टिप्स को अपनाने से आएगी समृद्धि
Advertisement

Vastu Tips: चली गई घर की सुख-शांति, वास्तु शास्त्र के इन टिप्स को अपनाने से आएगी समृद्धि

Vastu Tips For Happiness: अगर आप आर्थिक तंगी, पारिवारिक क्लेश और घर में क्लेश से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के इन टिप्स को अपनाएं जिससे आपके घर में आर्थिक समृद्धि बढ़ेगी और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और वहां मां लक्ष्मी का वास होगा.

Vastu Tips For Money Happines

Vastu Tips For Money Happiness: यह बात तो आप जानते ही हैं कि वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इसलिए घर बनाते समय हमेशा वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन किया जाता है.सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा इसी पर आधारित होती है. सकारात्मक ऊर्जा से घर में सुख-समृद्धि आती है और नकारात्मक ऊर्जा से घर में आर्थिक तंगी और परेशानियां आती हैं. चलिए आपको कुछ उपाय बताते हैं, जिनको अपनाकर आप नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को खत्म किया जा सकता है और व्यक्ति आर्थिक रूप से समृद्ध और संपन्न बन सकता है. 

घर में दिशा के अनुसार ही रंगों का प्रयोग करें
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि दीवार पर रंगे हुए रंग सही दिशा में होने चाहिए.कमरे की उत्तर दिशा में हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए और दक्षिण दिशा में लाल रंग का प्रयोग करना चाहिए.पूर्व में सफेद और पश्चिम में नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए.इस तरह से इसका प्रयोग करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है.

खिड़कियों और दरवाजों पर ध्यान देना सुनिश्चित करें
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सुबह और शाम के समय खिड़कियां खुली रखें और समय-समय पर खिड़कियों और दरवाजों की सफाई करते रहें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर की आर्थिक समृद्धि भी बढ़ती है.

घर को साफ रखें
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर को हमेशा साफ रखें और चीजों को व्यवस्थित रखें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. प्रतिदिन घर की उत्तर दिशा की सफाई करने से घर में धन की वृद्धि होती है तथा मां लक्ष्मी का वास बना रहता है.

Shani Transit: क्या शनि का गोचर देश-दुनिया में फिर मचाएगा तबाही! जानिए क्या कहता है ज्योतिष

वास्तु में तिजोरी की दिशा 
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि तिजोरी हमेशा दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखनी चाहिए, इससे दरवाजा उत्तर दिशा में खुलेगा. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और धन की समृद्धि बनी रहती है.

उचित जल निकासी व्यवस्था
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में जल निकासी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए. घर में पानी की टंकी दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व में होनी चाहिए.ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है और धन-धान्य बना रहता है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news