Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से आज ही घर ले आएं ये चीजें, रातों-रात बदलेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1339644

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से आज ही घर ले आएं ये चीजें, रातों-रात बदलेगी किस्मत

Vastu Tips For Home: अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी घर की तरक्की में बाधा उत्पन्न हो रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें घर में रखने के बारे में बता रहे हैं, जिसे घर में रखते ही मां लक्ष्मी और कुबेर जी की कृपा प्राप्त होगी और आपके घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में..

 

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से आज ही घर ले आएं ये चीजें, रातों-रात बदलेगी किस्मत

Vastu Shastra Upay For Money: हम सभी अपनी इच्छाओं की पूर्ति और सुखी जीवन जीने के लिए दिन रात एक करके मेहनत करते हैं और पैसा कमाते हैं. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हम लाखों करोड़ों रुपए कमाने के बाद भी परेशान रहते हैं और हमें कर्ज लेना पड़ता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होती है. ऐसे में यदि आपके पास भी पैसा नहीं टिक रहा है और आप कर्ज के चलते परेशान हैं तो आज हम आपको वास्तु के हिसाब से घर में वो चीजें रखने की बात कर रहे हैं, जिसे रखने मात्र से घर के सारे वास्तु दोष दूर हो जाएंगे. इतना ही नहीं इसे रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और हमारे घर की सुख-सुविधाओं में खूब तरक्की होगी.   

1. अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं और उसके बाद आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है या घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो पूजा घर में देवी लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित करें और इनकी नियमित पूजा करें. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मां लक्ष्मी और कुबेर की पूजा एक साथ करने से धन सुख प्राप्त होता है और घर में कभी रुपए-पैसों की कमी नहीं होती है.

2. अगर आप करियर, बिजनेस या जॉब को लेकर परेशान हैं और उसमें बार-बार बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो घर के पूर्व या उत्तर दिशा में बांसुरी रखें वास्तु शास्त्र की माने तो घर में बांसुरी रखने से वास्तु दोष दूर होता है. 

3. अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई हैं और आपके आय के सारे स्रोत बंद या कम गए हैं तो घर में दक्षिणवर्ती शंख रखें और नियमित पूजा करने के दौरान शंख बजाएं. ऐसा माना जाता है कि शंख के जयघोष से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और देवी लक्ष्मी का वास होता है. घर में नियमित शंख बजाने से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है. 

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी

4. अगर आप चाहते हैं कि आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न रहें और आपके घर की खूब तरक्की हो तो पूजा रुम में एकाक्षी नारियल रखें और इसकी नियमित पूजा करें. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिनके घर में एकाक्षी नारियल की पूजा होती है उनके घर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है और घर की तरक्की में चार चांद लग जाती है.

5. अगर आप या आपके परिवार में कोई न कोई हमेशा बीमार हो जाता है, जिसके चलते आपको परेशान होना पड़ता है तो धातु से निर्मित मछली और कछुआ बनवाकर घर के ड्राइंग रुम में रखें. ऐसा करने से बीमारियों से निजात मिलती है और घर की सारी परेशानियां दूर होती है.

ये भी पढ़ेंः Dream Meaning: सपने में दिख रही हैं ये चीजें तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, बहुत जल्द होंगे अमीर

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news