Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में लाएं ये 5 चीजें, धन दौलत में खूब होगी तरक्की
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1289052

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में लाएं ये 5 चीजें, धन दौलत में खूब होगी तरक्की

Vastu Dosh: यदि आपके घर में कोई वास्तु दोष है या आप कर्जों के बोझ से परेशान हैं तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप घर पर अपनाते हैं तो बिना तोड़-फोड़ किए ही आपके घर से वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे. आइए जानते हैं इनके बारे में..

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में लाएं ये 5 चीजें, धन दौलत में खूब होगी तरक्की

Vastu Shastra Tips: हम सभी सुखमय जीवन जीने के लिए दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं और पैसा कमाते हैं. लेकिन कभी-कभी हम लाखों रुपये कमाने के बाद भी कर्जों के बोझ से दबे रहते हैं और मानसिक रूप से परेशान रहते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं तो कम मेहनत करने के बाद ही खूब पैसा कमा लेते हैं और वे अपनी लाइफ में खूब तरक्की करते हैं. वास्तु की मानें तो यदि आपके लाखों रुपये कमाने के बावजूद भी आपके पास पैसा नहीं टिक नहीं रहा है तो इसका मतलब है कि आपके घर में वास्तु दोष है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के हिसाब से घर में कुछ ऐसी चीजें रखने के बारे में बता रहे हैं, जिसे यदि आप घर में रखते हैं तो आपके घर के सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं. इतना ही नहीं इन चीजों को यदि आप अपने घर में रखते हैं तो आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपको कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

घर में रखें लक्ष्मी कुबेर की प्रतिमा
अगर आपके लाखों रुपये कमाने के बावजूद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है और आपको आर्थिक तंगी का सामनाा करना पड़ रहा है, तो पूजा घर में देवी लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित करें और इनकी नियमित पूजा करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मां लक्ष्मी और कुबेर की पूजा करने से धन-धान्य में वृद्धि होती है और घर में कभी रुपए-पैसों की कमी नहीं होती है.

पूजा घर में रखें दक्षिर्णावर्ती शंख
अगर आपके आय के सारे स्रोत बंद हो गए हैं और आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहें हैं, तो पूजा घर में दक्षिणवर्ती शंख रखें और नियमित पूजा करने के दौरान शंख बजाएं. वास्तु शास्त्र की मान्यता अनुसार शंख के जयघोष से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और देवी लक्ष्मी का वास होता है. घर में नियमित शंख बजाने से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है. 

घर में रखें एकाक्षी नारियल
अगर आपके पास पैसा नहीं रुकता है, तो किसी शुभ मुहूर्त में घर के पूजा रुम में एकाक्षी नारियल रखें और इसकी नियमित पूजा करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में एकाक्षी नारियल की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

पूर्व दिशा में रखें पीतल या चांदी का पिरामिड
अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं लेकिन उसके बाद भी आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो घर के पूर्व दिशा में चांदी, पीतल और तांबे से निर्मित पिरामिड रखें. ऐसा करने मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

घर के छत पर आइना रखें
अगर आपके घर की बनावट किसी कारणवश वास्तु के हिसाब से नहीं हो पाई है और घर में वास्तु दोष लगने के कारण घर की तरक्की रूक गई है तो घर की छत पर आइना इस हिसाब से रखें कि उसमें घर की सारी छाया पड़े. ऐसा करने से घर के सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर बन रहे 4 शुभ संयोग, जानिए राखी बांधने की सही विधि और शुभ मुहूर्त

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news