MP में वंदे भारत को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन तक नहीं चलेगी दिल्ली जाने वाली ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2085800

MP में वंदे भारत को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन तक नहीं चलेगी दिल्ली जाने वाली ट्रेन

MP News: वंदे भारत ट्रेन से सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर हैं. क्योंकि वंदे भारत ट्रेन को कुछ दिन के लिए कैंसिल कर दिया गया है. इसलिए जरूरी है कि यात्रा करने से पहले स्टेटस चेक कर ले.

 

MP में वंदे भारत को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन तक नहीं चलेगी दिल्ली जाने वाली ट्रेन

Madhya Pradesh News: अगर आप आने वाले कुछ दिनों तक वंदे भारत ट्रेन से सफर करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां आपको ट्रेन से जुड़ा बड़ा अपडेट बताने जा रहे हैं. यह ट्रेन कुछ दिनों के लिए कैंसिल कर दी गई है. रानी कमलापति स्टेशन (भोपाल) से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत आज से 2 फरवरी तक निरस्त कर दी गई है. रेलवे ने यह फैसला मेंटेनेंस कार्य के चलते लिया है. रानी कमलापति से लेकर दिल्ली तक वंदे भारत ट्रेन को पिछली साल एक अप्रैल को शुरू किया गया था. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. 

रेलवे ने बताया कि मथुरा में यार्ड रिमॉडलिंग के चलते ट्रेन को रद्द किया जा रहा है. रानी कमलापति-दिल्ली वंदे भारत ट्रेन आज से 2 फरवरी तक रद्द रहेगी. गाड़ी संख्या 20171/ 20172 आरकेएमपी वंदे भारत एक्सप्रेस आज से 2 फरवरी तक दोनों ओर से नहीं चलेगी. रेलवे ने कहा कि सफर करने से पहले यात्री अपनी ट्रेनों की जानकारी लेने के बाद ही करें यात्रा. ट्रेनों की जानकारी नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम या रेलवे इंक्वायरी नंबर 139 पर ले सकते हैं. 

इन शहरों को होगा फायदा
इधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इलेक्ट्रानिक्स निकेतन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की. उन्होंने प्रदेश की लंबित रेल परियोजनाओं सहित प्रदेश के विकास से जुड़े अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने इंदौर-दाहोद रेल परियोजना की ओर आकर्षित किया. यह परियोजना पीथमपुर, धार, सरदारपुर और झाबुआ के औद्योगीकरण और विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है. रेल परियोजना के अलग-अलग सेक्शन के भू-अर्जन कार्य की प्रगति से भी केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया.

ये स्टेशन जुड़ेंगे
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस परियोजना को मिशन मोड में क्रियान्वित करने का आग्रह किया. उन्होंने इस परियोजना के धार-झाबुआ सेक्शन में रेल लाइन बिछाने के साथ ही पीथमपुर में प्रस्तावित मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क को सागर रेलवे स्टेशन से जोड़ने के लिए रेल साइडिंग के निर्माण कार्य को प्राथमिकता पर पूरा करने के लिए यथोचित निर्देश प्रदान करने का भी अनुरोध किया.

Trending news