Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2263560
photoDetails1mpcg

Photos: चिलचिलाती धूप से राहत दिलाने महाकाल के भक्तों के लिए अनोखी पहल! गर्मी में कूलिंग के लिए कर्मचारी ऑन ड्यूटी

Ujjain News: उज्जैन में लगातार पारा हाई होता जा रहा है. चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के दर्शन करने आने वाले श्रद्धुलाओं के लिए अनोखी पहल की गई है. भक्तों को गर्मी में परेशानी न हो इसलिए वाटर शॉवर किया जा रहा है. इसके अलावा कूलर लगाए गए हैं और कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है. 

1/7

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिला में तापमान हाई होता जा रहा है. बीते करीब 6 दिन से भीषण गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हैं. इस बीच महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो इसलिए मंदिर प्रबंधन द्वारा पहल की गई है. मंदिर परिसर को ठंडा रखने के लिए पानी की छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही गर्भ गृह में कूलर भी लगाए गए हैं. 

 

2/7

वाटर शॉवर

3/7
वाटर शॉवर

वाटर शॉवर- महाकाल मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को चिलचिलाती धूप से राहत देने के लिए वाटर शॉवर किया जा रहा है. गर्मी में कतार में लगे श्रद्धालुओं के पैर न झुलसें इसके लिए मंदिर समिति ने 10 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, जो पूरे परिसर को ठंडा करने में जुटे हुए हैं. 

 

नंदी हॉल में कूलर

4/7
नंदी हॉल में कूलर

नंदी हॉल में कूलर- बाबा महाकाल के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को मंदिर में गर्मी का एहसास न हो इसके लिए नंदी हॉल में कूलर लगाए गए हैं. 

5/7

6/7

7/7