UPSC प्रीलिम्स से पहले रायपुर में होगा निशुल्क मॉक टेस्ट का आयोजन, इन्हें मिलेगा इनाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2264154

UPSC प्रीलिम्स से पहले रायपुर में होगा निशुल्क मॉक टेस्ट का आयोजन, इन्हें मिलेगा इनाम

UPSC Exam 2024: रायपुर जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में आज UPSC प्रीलिस्म के लिए निशुल्क मॉक टेस्ट का आयोजन किया जाएगा. एग्जाम में अच्छे नंबर लाने वाले टॅाप 3 स्टूडेंट को सम्मानित भी किया जाएगा. 

UPSC प्रीलिम्स से पहले रायपुर में होगा निशुल्क मॉक टेस्ट का आयोजन, इन्हें मिलेगा इनाम

Free Mock Test Raipur: छत्तीसगढ़ में UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए आज का दिन काफी ज्यादा अच्छा है. बता दें कि 26 मई यानी की आज राजधानी रायपुर में यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए निशुल्क मॅाक टेस्ट का आयोजन किया जाएगा. ये परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी. इसके लिए 485 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के जरिए छात्र अपने तैयारी का आकलन कर सकेंगे. मॅाक टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया जाएगा. साल 2024 में प्रीलिम्स का एग्जाम 16 जून को होगा. 

यहां होगी परीक्षा 
निशुल्क मॅाक टेस्ट की परीक्षा का आयोजन राजधानी रायपुर के कालीबाड़ी स्थित जे.आर. दानी कन्या विद्यालय और चौबे कॅालोनी स्थित शासयकीय मायाराम सुरजन विद्यालय में होगा.  पहले पाली की परीक्षा का आयोजन सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच होगी. जबकि दूसरी पाली की परीक्षा का आयोजन 11 बजे से लेकर 1 बजे तक होगा, पहली पाली में स्टूडेंट मध्य सामान्य और दूसरी पारी में सी- सेट का एग्जाम देंगे. छात्रों को 7 बजकर 40 मिनट तक कैंपस में पहुंचना है. 

ये भी पढ़ें: MP News Live Update: सातवें चरण के मतदान को लेकर एक्टिव हुए दिग्गज नेता, एमपी- छत्तीसगढ़ में नौतपा का असर 

मिलेगा इनाम 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कलेक्टर डॅा. गौरव कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा आज यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए निशुल्क मॅाक टेस्ट का आयोजन किया जाएगा. ये परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. बता दें कि ये परीक्षा ऑनलाइन के बजाय ऑफलाइन होगी. मॅाक टेस्ट का पेपर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में छात्रों को दिया जाएगा. परीक्षा के बाद छात्रों को उत्तर भी दिया जाएगा. इसमें टॅाप 3 स्थान पाने वाले स्टूडेंट को इनाम भी दिया जाएगा. 

Trending news