MP Election 2023: श्राद्ध पर सियासत में उमा की एंट्री, CM को सलाह देते हुए कहा-आपकी तो उम्र बढ़ गई
Advertisement

MP Election 2023: श्राद्ध पर सियासत में उमा की एंट्री, CM को सलाह देते हुए कहा-आपकी तो उम्र बढ़ गई

MP Vidhan Sabha Chunav 2023​: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) का बिगुल बज चुका है. राजनेता अपनी तैयारियों पर जोर देनें में लगे हैं. इसी बीच सीएम शिवराज (CM Shivarj News) के फीनिक्स वाले बयान के बाद उमा भारती ने उन्हें सलाह दी है. 

MP Election 2023: श्राद्ध पर सियासत में उमा की एंट्री, CM को सलाह देते हुए कहा-आपकी तो उम्र बढ़ गई

प्रमोद शर्मा/ भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) का बिगुल बज चुका है. तारीख के ऐलान होते ही राजनेता अपनी तैयारियों पर जोर देने में जुट गए हैं. लेकिन इस समय प्रदेश की सियासत में सीएम शिवराज ( CM Shivraj Singh Chauhan Statement)के श्राद्ध को लेकर किए गए ट्वीट के बाद माहौल गरम हो गया है. अब इसमें भाजपा (BJP) की फायरब्रांड नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) की भी एंट्री हो गई है. उमा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से सीएम शिवराज के लिए कई बातें कही हैं. 

उमा ने कही ये बातें 
पूर्व सीएम ने अपने सोशल  मीडिया हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि 2 दिन  दिन से कुछ लोगों के द्वारा शिवराज जी का श्राद्ध किए जाने पर विवाद चल रहा है. जिसने भी यह कर्म किया वह निंदनीय है, उसको खोजिए और उस पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कीजिए, लेकिन सच्चाई यह है कि किसी के जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है. 

 

मैंने खुद जब नवंबर 1992 में सन्यास की दीक्षा ली तब अपना पिंडदान, तर्पण एवं श्राद्ध अमरकंटक के कुंड जी में किया है, शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है, फिनिक्स जल जाता है, राख बन जाता है और फिर उसका उसी राख में से नया उदय होता है, श्राद्ध का दांव उल्टा पड़ेगा, आयु बढ़ेगी, स्वास्थ्य ठीक रहेगा, फिनिक्स बनने की जरूरत ही नहीं है. 

शिवराज ने की थी तुलना 
सूबे के मुखिया शिवराद सिंह चौहान ने बीते दिन एक भावुक बयान दिया था. जिसमें उन्होंने अपनी तुलना एक फीनिक्स पक्षी से की थी.  अपने बयान में कहा था कि अगर मैं मर भी गया तो राख के ढेर से दोबारा उठ खड़ा हो जाऊंगा.  उनके इस बयान के बाद प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने उनके फीनिक्स वाले बयान पर एतराज जताया है और फीनिक्स न बनने की सलाह दी है. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: प्रियंका गांधी ने किया MP के छात्रों के लिए सबसे बड़ी छात्रवृत्ति का एलान, आज फाइनल होगी कांग्रेस की लिस्ट!

ये है मामला 
दरअसल पूरे मामले की शुरुआत बीजेपी की चौथी लिस्ट के साथ हुई. सीएम शिवराज के बुधनी से टिकट मिलने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी के साथ वायरल होने लगी, इसमें लिखा गया कि श्राद्ध में बीजेपी ने मामा शिवराज को टिकट दिया. इस ट्वीट पर अफनी प्रतिक्रिया देते हुए शिवराज के बेटे कार्तिकेय चौहान ने लिखा कि आप पर दया करूं या गुस्सा? इसके बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी कांग्रेस के नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

Trending news