जिस लोहार को दिया हथियार में धार लगाने उसी ने कर दिया मर्डर, इस जिले में हुई दो हत्याएं
Advertisement

जिस लोहार को दिया हथियार में धार लगाने उसी ने कर दिया मर्डर, इस जिले में हुई दो हत्याएं

गौरेला थाना क्षेत्र एक ही दिन में दो अलग-अलग हत्याओं से दहल गया.

जिस लोहार को दिया हथियार में धार लगाने उसी ने कर दिया मर्डर, इस जिले में हुई दो हत्याएं

दुर्गेश बिसने/पेंड्रा: गौरेला थाना क्षेत्र एक ही दिन में दो अलग-अलग हत्याओं से दहल गया. पहले मामले में ग्राम पंचायत केंवची में जमीन विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई के सिर पर लाठी से वार कर हत्या कर दी, तो वहीं दूसरे मामले में कृषि कार्य में प्रयुक्त होने वाले लोहे के औजार की मरम्मत में देरी करने पर किसान एवं लोहार के बीच हुए विवाद में लोहार ने लोहे की रॉड से मारकर किसान की हत्या कर दी. वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची 112 टीम पर भी धारदार हथियार से हमला करने की कोशिश की. दोनों ही मामलों में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

लोहर ने की हत्या
गौरेला थाना क्षेत्र में दो अलग अलग मामलो दो लोगो की हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई. पहला मामला पिपरिया गांव का है. जहां पर रहने वाले आरोपी बहादुर अगरिया लोहे का काम करने वाला कारीगर था. जिसे कुछ दिनों पूर्व पडखुरी गांव में रहने वाले बुधराम सिंह ने टंगिया में धार लगाने को दिया था और जब बुधराम सिंह जब आरोपी बहादुर के घर अपना टंगिया लेने गया. उसी दौरान दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और आरोपी ने घर के अंदर से एक लोहे का रॉड लाकर बुधराम के सर पर हमला कर दिया. जिससे बुधराम मौके पर ही गिर गया.

आरोपी हुआ गिरफ्तार
बुधराम को जमीन पर लहूलुहान गिरा देख, आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी मिली तत्काल 108 संजीवनी एक्सप्रेस को दी. जिसके बाद बुधराम को जिला अस्पताल लाया गया पर इलाज शुरू होने से पहले ही बुधराम को मौत हो गई. वहीं घटना की सूचना पर 112 की टीम पिपरिया गांव पहुंच कर बहादुर की पतासाजी कर रही थी. उसी दौरान आरोपी ने यहां पर भी दुःसाहस दिखाते हुए 112 में तैनात पुलिस कर्मी सुभाष सिंह पर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बचा और उसके हाथ मे मामूली चोट आई. पुलिस कर्मी ने तत्काल अपने ऊपर हमले की जानकारी पुलिस टीम को दी. जिसके बाद पुलिस टीम ने दल बल के साथ गांव पहुंचकर 
आरोपी को हिरासत में ले लिया...

जमीनी विवाद को लेकर हत्या
वहीं दूसरा मामला भी गौरेला थाना क्षेत्र का ही है. जहां पर केंवची गांव के बैगा पारा में जमीन विवाद को लेकर भाई ने भाई की हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक 55 वर्षीय घासीराम बैगा और उसका भाई सेम लाल बैगा दोनों कल रात एक साथ शराब पी रहे थे. उसी दौरान खेती की जमीन को लेकर दोनों में विवाद हो गया. विवाद अधिक होने के चलते बड़े भाई घासीराम ने छोटे भाई को समझाइश देते हुए एक झापड़ मार दिया. जिसके बाद नाराज छोटे भाई सेमलाल बैगा ने एक मोटे लकड़ी से घासीराम के सिर पर जोरदार वार किया. जिससे मौके पर ही घासीराम की मौत हो गई.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
उसके बाद सेमलाल वहां से भाग खड़ा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही गौरेला पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए आरोपी के संदिग्ध ठिकाने में दबिश देकर आरोपी को हिरासत में ले लिया. वहीं दोनों ही मामलो में पुलिस पंचनामा कार्रवाई और पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के परिजनों को शव को सौंप दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Trending news