Tea For Lose Weight: न डाइटिंग, न जिम! रोजाना इन चाय को पीने से वजन होगा कम
Advertisement

Tea For Lose Weight: न डाइटिंग, न जिम! रोजाना इन चाय को पीने से वजन होगा कम

Home Remedies To Lose Weight: न डाइट न जिम, वजन कम करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे.बता दें कि कुछ चाय को पीने से न केवल वजन कम होता है, बल्कि कई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी कम होती हैं और आप खूबसूरत और आकर्षक दिखते हैं.

Home Remedies To Lose Weight

Weight Loss Tips For Winter Season:  मोटापा आजकल एक आम समस्या बन गई है जिससे हर कोई परेशान है.इससे कई लोगों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है.यह न सिर्फ आपकी खूबसूरती को कम करता है, बल्कि कई गंभीर बीमारियों को भी जन्म देता है.विशेषज्ञ कहते हैं कि मोटे व्यक्ति को मधुमेह, कैंसर, हाई बीपी जैसी बीमारियां हो जाती हैं.वजन कम करने के लिए रोजाना पिएं ये चाय. जिससे आपका वजन कम होगा और आप खूबसूरत और आकर्षक दिखेंगी.

ग्रीन टी
रोजाना ग्रीन टी का सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है क्योंकि इसके अर्क में कैटेचिन की मात्रा अधिक होती है जो प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. जो शरीर में जमा फैट को बर्न करने का काम करता है. इससे शरीर का वजन कम होने लगता है. इसके अलावा यह त्वचा के लिए भी काफी गुणकारी होता है.

काली चाय
रोजाना काली चाय का सेवन करने से यह शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे एनर्जी का एक्स्ट्रा डोज भी कहा जाता है क्योंकि इसमें कैफीन की मात्रा काफी अधिक पाई जाती है. जो कैलोरी बर्न करने में मदद करता है.

रूईबॉस चाय
रूइबोस चाय के सेवन से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं.इसमें एस्पलाथिन और नोथोफैगिन होता है जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है.जो वजन घटाने में मदद करता है। यह एक हर्बल चाय है.

पुदीने की चाय
पुदीने की चाय का रोजाना सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है.इसके सेवन से भूख कम लगती है.जिससे वजन कम होता है.

व्हाइट टी
व्हाइट टी में कैटेचिन पाया जाता है, जो वजन घटाने में कारगर है, इसलिए रोजाना व्हाइट टी का सेवन करना चाहिए.

ओलोंग टी
ओलोंग टी में कैटेचिन और कैफीन पाया जाता है जो कैलोरी को बर्न करता है.इसके सेवन से शरीर का वजन कम होता है.

लेमन बाम टी
लेमन बाम टी का सेवन करने से भी कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. यह तनाव को कम करती है और बालों के विकास में सुधार करती है. इसके अलावा यह नींद भी बढ़ाती है और पाचन क्रिया को दुरुस्त करती है.इसमें एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो शरीर को डिटॉक्स करता है.जिससे वजन कम होता है

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news