Social Media: धारा 144 के तहत होगी सोशल मीडिया की निगरानी, ग्वालियर कलेक्टर ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1315668

Social Media: धारा 144 के तहत होगी सोशल मीडिया की निगरानी, ग्वालियर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Social Media Supervision : ग्वालियर में सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के लिए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सोशल मीडिया पर धर्म जाति संप्रदाय आदि पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने धारा 144 के तहत सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म को निगरानी में लिया है.

Social Media: धारा 144 के तहत होगी सोशल मीडिया की निगरानी, ग्वालियर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

ग्वालियर: सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने में सोशल मीडिया की भूमिका को लेकर लगातार सवाल खड़े होते रहे हैं. कई बार हालात बिगड़ने के पर इन्हें के कारण प्रशासन को मामले संभालने में परेशानी आती है. इसे के मद्देनजर ग्वालियर में कलेक्टर ने सोशल मीडया को लेकर आदेश जारी किया है. इसके अनुसार सोशल मीडिया पर धर्म जाति संप्रदाय आदि पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है.

धारा 144 के तहत सोशल मीडियो का निगरानी में लिया
ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सोशल मीडिया फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम आदि पर धर्म जाति संप्रदाय आदि पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है. उन्होंने इस मामले में धारा 144 का प्रयोग करते हुए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को निगरानी में ले लिया है.

प्रीतम सिंह लोधी मामाला
कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को सोशल मीडिया पर संज्ञान उस घटना के बाद लेना पड़ा, जिसमें बीजेपी के निष्कासित लीडर प्रीतम सिंह लोधी ने ब्राह्मण समाज के लोगों को लेकर आपत्तिजनक स्टेटमेंट दिया था. उनके वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लगातार आपत्तिजनक टीका टिप्पणी का दौर जारी था. इससे सामाजिक सामाजिक सद्भाव बिगड़ने की आशंका बढ़ गई थी.

ये भी पढ़ें: प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों के खिलाफ की विवादित टिप्पणी

भगवान श्री कृष्ण टिप्पणी
दूसरे मामले में एक व्यक्ति द्वारा भगवान श्री कृष्ण को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था. इसे लेकर बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन करते हुए युवक के विरुद्ध FIR दर्ज कराई है. इन सब घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने धारा 144 लागू की है.

ग्रुप एडमिन को दी गई हिदायत
कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने यह भी कहा है कि व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को भी अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर निगरानी रखनी होगी. उन्हें आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ खुद संज्ञान लेना होगा और प्रशासन को भी तत्काल अवगत कराना होगा. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई पुलिस और प्रशासन मिलकर करेंगे.

Trending news