Skin Care: चेहरे पर दो तरीके से लगाएं ये तेल, मात्र 1 महीने में चमक जाएगा फेस
Advertisement

Skin Care: चेहरे पर दो तरीके से लगाएं ये तेल, मात्र 1 महीने में चमक जाएगा फेस

Skin Care Tips: बादाम तेल ( Almond Oil ) से चेहरे पर मसाज करने से स्किन पर प्राकृतिक चमक आती है. अगर सही तरीके से इसका उपयोग किया जाए तो असर एक माह के अंदर दिखने लगता है. कई लोगों को इसका फायदा हुआ है.

Skin Care: चेहरे पर दो तरीके से लगाएं ये तेल, मात्र 1 महीने में चमक जाएगा फेस

Skin Care Tips​: भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने चेहरे का ख्याल रखना भूल जाते हैं या यू कहीं कि उन्हें अपने फेस के लिए समय ही नहीं मिलता. ऐसे में आज हम आपको बादाम तेल ( Almond Oil ) के फायदों को बारे में बता रहे हैं, जिसके उपयोग से आप एक माह के भीतर अपने चेहरे की खोई रौनक वापस ला सकते हैं. बेशुमार गुणों से भरपूर बादाम ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि स्किन के लिए उपयोगी है.

एक माह में दिखने लगता है असर
सर्दी और बारिश के दिनों में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं. यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है. जानकार मानते हैं कि लगातार एक माह तक इसके नियमित उपयोग से असर दिखने लगता है.

ये भी पढ़ें: शराब की बोतलों के साइज के पीछे छिपा है बड़ा राज, जानें खम्भा, अद्धा, पव्वा ही क्यों?

बादाम तेल में पाए जाने वाले तत्व ( Nutrients in Almond Oil )
बादाम तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं का बेहतरीन उपचार हैं. 

2 तरीकों से करें इस्तेमाल

पहला तरीका
बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार आता है.

दूसरा तरीका
रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें. हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए. अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से मसाज करें. 

ये भी पढ़ें: भारत की फेमस 8 चाय, हर कोई लेना चाहता है चुस्की

चेहरे पर बादाम तेल लगाने के फायदे ( Benefits of almond oil )

स्ट्रेच मार्क्स दूर करता है
बादाम का तेल स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में मददगार है. क्योंकि इस तेल में शामिल विटामिन ई स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को खत्म करता है. यही वजह है कि ये बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम किरदार निभाता है.

खूबसूरती बढ़ाने में असरदार है
बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉस्चेराइजर है जो खुश्क और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है, खास तौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब नहीं होने देता.

Remedies For Rats: चूहों से बचने के 10 उपाय, बिना मारे हो जाएंगे घर से गायब

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Little Boy Video: काश ये मेरा बच्चा होता! इसकी कला का वीडियो देखकर आप भी यही कहेंगे

Trending news