Paper Leak News: स्कूल शिक्षा मंत्री बोले एक भी पेपर लीक नहीं हुआ, अनुकंपा नियुक्ति पर कही बड़ी बात
Advertisement

Paper Leak News: स्कूल शिक्षा मंत्री बोले एक भी पेपर लीक नहीं हुआ, अनुकंपा नियुक्ति पर कही बड़ी बात

Inder Singh Parmar: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि एमपी बोर्ड का एक भी पेपर लीक नहीं हुआ है और फर्जी पेपर वायरल करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

Inder Singh Parmar

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक की खबरों पर स्कूल शिक्षा मंत्री (School Education Minister) इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) की सफाई  समाने आई है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा एक भी पेपर लीक नहीं हुआ है.सभी वायरल पेपर फर्जी हैं.इंदर सिंह परमार ने कहा कि फर्जी पेपर वायरल (fake paper viral) करने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी पुलिस से शिकायत की गई है.

होगी कड़ी कार्रवाई:स्कूल शिक्षा मंत्री
स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि दो -तीन दिन में बड़े गिरोह का भंडाफोड़ होगा. जिन लोगों ने पेपर देने के नाम पर विद्यार्थियों से पैसे लिए हैं, उन पर भी कार्रवाई होगी. एक बड़ा गिरोह बच्चों को गुमराह कर रहा है और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहा है. ऐसे गिरोह पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.  पेपर लीक को लेकर बड़ी बात कहते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.एक भी पेपर लीक नहीं हुआ है. 

कमलनाथ ने किया था ट्वीट
गौरतलब है कि प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के पेपर की लीक होने की खबरें और अपवाहें चल रही हैं और इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रमुख कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश में एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले लीक होने की खबर सामने आई है.मुख्यमंत्री जी को इस अत्यंत गंभीर मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए.

अनुकंपा नियुक्ति पर कही बड़ी बात: इंदर सिंह परमार
वहीं अनुकंपा नियुक्ति को लेकर भी स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति लगातार की जा रही है.पात्रता में आने वाले लोगों की अनुकंपा नियुक्ति की गई है? जो लोग पात्र नहीं है उनकी नियुक्ति नहीं हुई है. जो लोग शिक्षक बनने के पात्र नहीं होंगे उन्हें अन्य पदों पर नियुक्त किया जाएगा.

Trending news