Satna: होस्‍टल से रात में गायब हो गए आठवीं के 4 स्‍टूडेंट, चौकीदार के 20 हजार रुपये भी ले गए
Advertisement

Satna: होस्‍टल से रात में गायब हो गए आठवीं के 4 स्‍टूडेंट, चौकीदार के 20 हजार रुपये भी ले गए

Satna News: सतना शहर के जवाहर नगर स्थित बालक छात्रावास से 4 छात्र देर रात लापता हो गए. चारों छात्रों के लापता होने से छात्रावास में हड़कंप मच गया है. 

गायब बच्‍चों के घरवाले.

संजय लोहानी/सतना: मध्‍य प्रदेश के सतना शहर में होस्‍टल से रातों रात 4 लड़के गायब हो गए ज‍िससे हड़कंप मच गया. जानकारी मिलते ही जिले के आला अधिकारी छात्रावास पहुंचे और मामले की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई. छात्रों द्वारा चौकीदार के पैसे लेकर भागने के बात सामने आ रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 

4 छात्र हो गए लापता 
मध्य प्रदेश में सतना जिले के नेताजी सुभाष चंद्र बोस बालक आवासीय छात्रावास जवाहर नगर में आज उस वक्त हंगामा मच गया जब छात्रावास में रहने वाले 4 छात्र लापता हो गए. घटना देर रात की बताई जा रही है. जानकारी लगते ही छात्रावास के चौकीदार ने मामले की सूचना अपने आला अधिकारियों को दी. मामले की सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित एवं सहायक समन्वयक शिक्षा विभाग विष्णु त्रिपाठी बालक आवासीय छात्रावास पहुंच गए और पूरे मामले की पूछताछ में जुटे हुए हैं. वहींं, बालकों के परिजन छात्रावास पहुंचे हैं. उनका रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है. 

अफसरों ने दी ये सफाई 
इस बारे में शिक्षा विभाग के सहायक समन्वयक विष्णु त्रिपाठी ने बताया कि 4 छात्र नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास में रहते हैं.  चारों बच्चे रात में यहां चले गए. चौकीदार ने बताया कि रात को खाना खाने के बाद 11 बजे के आसपास बच्चे सो गए और चौकीदार भी सो गया था. इस संबंध में मुझे जानकारी मिली है तो मैंने अपने एपीसी और छात्रावास के प्रभारी को कोतवाली भेजा है. छात्रों का पूरा ब्‍यौरा और फोटोग्राफ्स कोतवाली भेजा गया है. पुलिस छात्रावास आई थी और इसके अलावा हर जगह सूचना भी दे दी गई है. इसमें चारों छात्र आठवीं के पढ़ने वाले हैं. एक छात्र प्रदुम वर्मा गजाज़ ग्राम थाना रामनगर का निवासी है. दूसरा योगेंद्र सिंह कोठी का निवासी है. तीसरा सुनीत पयासी शिवराजपुर ग्राम थाना सिंहपुर का निवासी है और चौथा ज्ञानू प्रजापति खोही ग्राम का निवासी है. चारों शासकीय विद्यालय प्रेम नगर में अध्ययनरत हैं. निश्चित रूप से इसमें चौकीदार की लापरवाही हम कहेगें. वह साथ में सोया था उसके जवाबदारी पूरी बनती है. रात में उसे केयर करना चाहिए. यहां के वार्डन भी नहीं थीं. इन्हें भी नोटिस जारी कर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं चौकीदार ने यह बताया कि कल उसने वेतन निकाला था और करीब 20 हजार रुपये छात्र उसकी अलमारी से निकाल कर ले गए. 

पुल‍िस कर रही है गायब बच्‍चों की तलाश 
इस बारे में सीएसपी महेंद्र सिंह ने बताया कि आज सुबह 100 डायल को सूचना मिली थी कि नेताजी सुभाष चंद्र बालक आवासीय छात्रावास से 4 छात्र फरार हो गए जिसमें प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है. चारों छात्रों में ज्ञानू प्रजापति, योगेंद्र सिंह, सुमित पयासी, और प्रदुम वर्मा हैं. सीसीटीवी फुटेज चेक किया जा रहा है. अभी तक प्रथम दृष्ट्या यह सामने आया है कि छात्र कल से ही तैयारी कर रहे थे  और कन्याकुमारी, मुंबई घूमने जाने की बात कर रहे थे. इस प्रकार से उनकी तलाश जारी है. ऐसी जानकारी भी सामने आई है कि चारों छात्रों द्वारा चौकीदार के करीब 20 हजार रुपये भी लेकर गए हैं. 

रानी कमलापति स्टेशन पर तड़पती रही महिला, एंबुलेंस नहीं पहुंची तो कुलियों ने कराई डिलीवरी

Trending news