MP के नमन ओझा की वजह से इंडिया लीजेंड्स बनी चैंपियन! सचिन हो गए खुश, देखिए वीडियो
Advertisement

MP के नमन ओझा की वजह से इंडिया लीजेंड्स बनी चैंपियन! सचिन हो गए खुश, देखिए वीडियो

एक ओर जहां टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 20-20 सीरीज खेल रही है तो वहीं भारत लीजेंड ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया है. भारत ने इस मुकाबले को 33 रनों से जीता है. 195 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम 162 रनों पर आउट हो गई.

MP के नमन ओझा की वजह से इंडिया लीजेंड्स बनी चैंपियन! सचिन हो गए खुश, देखिए वीडियो

नई दिल्ली: एक ओर जहां टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 20-20 सीरीज खेल रही है तो वहीं भारत लीजेंड ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया है. भारत ने इस मुकाबले को 33 रनों से जीता है. 195 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम 162 रनों पर आउट हो गई. हालांकि इस फाइनल मुकाबल में फैंस को सचिन तेंदुलकर का तूफान देखने को नहीं मिल पाया, लेकिन पूर्व भारतीय विकेटकीपर और एमपी के नमन ओझा ने शानदार शतक ठोककर भारत को मजबूत स्थिति में ला खड़ा कर दिया था. 

नमन ओझा ने ठोका शानदार शतक
क्रिकेटर Naman Ojha ने 15 चोके और 2 छक्के ठोक 152 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 108 रनों की जबरदस्त पारी खेली. उनकी तूफानी बल्लेबाजी देख इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने भी खड़े होकर तालियां बजाई. बता दें कि श्रीलंका के दिग्गज अंत तक नमन को आउट नहीं कर सके. नमन की पारी की वजह से ही इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन ठोके.

इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन
नमन ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इसके पहले ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ 90 रनों की तूफानी पारी खेली थी. वहीं लीजेंड्स लीग क्रिकेट में उन्होंने जायंट्स के खिलाफ 95 रन बनाए थे.

श्रीलंका को 162 रनों पर समेटा
भारत के 196 रनों के बड़े टारगेट को पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. दूसरे ही ओवर में विस्फोटक सनथ जयसूर्या 5 रनों पर ही आउट हो गए. वहीं कप्तान दिलशान भी 11 रन बनाकर आउट हो गए. गुणारत्ने ने 19, थरंगा 10 रन और जीवन मेंडिस ने 20 रन बनाए. भारत के लिए विनय कुमार ने सबसे अधिक तीन विकेट लेकर श्रीलंका को ढेर करने में अहम भूमिका निभाई.

IPL में शानदार रहा करियर   
बता दें कि  विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा का आईपीएल (IPL) करियर शानदार रहा. उन्होंने 113 आईपीएल मैच खेले, जिनमें ओझा ने 94 इनिंग्स में 118.35 की स्ट्राइक रेट से 1554 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वोत्तम स्कोर 94 रहा. ओझा आईपीएल में बड़े हिट मारने के लिए जाने जाते है. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 6 अर्धशतक लगाते हुए 121 चौके और 79 छक्के मारे हैं.

ऐसा रहा घेरलू क्रिकेट का सफर 
नमन ओझा के रणजी क्रिकेट करियर की बात की जाए तो इस बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 41.67 की औसत से 146 मैचों में 9753 रन बनाए हैं. जिनमें 22 शतक और 55 अर्धशतक भी शामिल हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 219 रहा.

Trending news