रतलाम सांसद को झेलना पड़ा आदिवासियों का विरोध, जानिए क्या है इसकी वजह?
Advertisement

रतलाम सांसद को झेलना पड़ा आदिवासियों का विरोध, जानिए क्या है इसकी वजह?

 सांसद ने कहा कि यह देश विरोधी ताकते हैं, जो देश को आगे बढ़ता हुआ नहीं देखना चाहतीं. उन्हीं देश विरोधी ताकतों ने आज हमारा घेराव कर हिंसक प्रदर्शन किया. हमारी सावधानी से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी.

रतलाम सांसद को झेलना पड़ा आदिवासियों का विरोध, जानिए क्या है इसकी वजह?

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः  मध्य प्रदेश के रतलाम से सांसद गुमान सिंह को आज आदिवासी समाज के विरोध का सामना करना पड़ा. आदिवासी समाज की रैली ने सांसद के काफिले का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की. वहीं सांसद ने कहा कि यह देश विरोधी ताकत हैं. सांसद ने इसे पुलिस सुरक्षा में चूक का मामला भी बताया. 

बता दें कि भाजपा सांसद गुमान सिंह डामोर धराड़ के पास गांव बड़छापडा में बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण करके रतलाम लौट रहे थे. इसी दौरान धराड़ में आदिवासी समाज की रैली निकल रही थी. जैसे ही रैली के सामने सांसद गुमान सिंह डामोर का काफिला आया, तो आदिवासी समाज के लोगों ने सांसद गुमान सिंह के वाहन का घेराव कर विरोध शुरू कर दिया. आदिवासी समाज के लोगों ने नारेबाजी भी की. 

दरअसल आदिवासी समाज लंबे समय से रतलाम के औद्योगिक निवेश में सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रहा है. इसी विरोध के चलते रतलाम सांसद को आदिवासियों को गुस्से का शिकार होना पड़ा. हालांकि पुलिस बल ने मौके पर आकर मोर्चा संभाला और भीड़ को अलग कर सांसद के काफिले को रतलाम की ओर रवाना किया. 

वहीं विरोध के बाद सांसद गुमान सिंह का बयान सामने आया है. सांसद ने कहा कि यह देश विरोधी ताकते हैं, जो देश को आगे बढ़ता हुआ नहीं देखना चाहतीं. उन्हीं देश विरोधी ताकतों ने आज हमारा घेराव कर हिंसक प्रदर्शन किया. हमारी सावधानी से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. सांसद ने पुलिस सुरक्षा पर भी सवाल उठाए और आरोप लगाया कि यह पुलिस की सुरक्षा में बड़ी चूक है.

Trending news