Ratlam News: 12 साल पुराने दंगे के मामले में 35 आरोपियों को सजा, जानिए क्या था मामला
Advertisement

Ratlam News: 12 साल पुराने दंगे के मामले में 35 आरोपियों को सजा, जानिए क्या था मामला

Ratlam Crime News: रतलाम जिला न्यायालय ने  2010 में हुए दंगे के 35 दोषियों को 12 साल बाद सजा सुनाई है. आरोपियों को कोर्ट ने 5-5 साल की सजा सुनाई है.

Ratlam News: 12 साल पुराने दंगे के मामले में 35 आरोपियों को सजा, जानिए क्या था मामला

 

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: जिला न्यायालय ने आज रतलाम में 12 साल पुराने दंगे के दोषियों को सजा सुनाई है. न्यायालय ने 35 दोषियों को आज 5- 5 साल की सजा सुनाई है, साथ ही जुर्माना भी लगाया है. बता दें कि दंगाइयों ने वर्ष 2010 रतलाम के दानीपुरा-हरमाला रोड क्षेत्र में तोड़फोड़ और आगजनी की थी. इस दौरान दंगाइयों ने पुलिस के गाड़ी पर पथराव किया था और कई वाहन भी फूंके थे.

जानिए क्या था मामला
गौरतलब है कि 3 सितंबर 2010 की रात एक धार्मिक स्थल पर गोबर फेंके जाने की बात पर विवाद शुरू हुआ था, जिसके बाद हंगामा खड़ा कर दानीपुरा इलाके के दंगाइयों ने लोगों के घर पर हमला और पथराव कर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी, पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस पर भी हमला किया ,फायरिंग की, कई वाहन फूंक दिए थे कई पुलिस जवान भी घायल हुए थे दंगे के कारण कई दिनों तक शहर के कुछ इलाको में कर्फ्यू भी लगाया गया था.

35 आरोपियों को भेजा गया जेल
इस दंगे को लेकर 38 आरोपियों पर केस दर्ज हुआ था, जिसमें से 2 की मौत हो गयी व 1 को बरी किया गया था, मंगलवार को 35 आरोपियों को दोषी करार कर न्यायालय ने 5-5 साल की सजा सुनाई है. आरोपियों को न्यायालय से जेल भेज दिया गया है. बता दें कि 12 साल पहले दंगे मामले में पुलिस ने करीब 190 लोगों को हिरासत में लिया था. जिसमें 38 आरोपियों का मामला कोर्ट में चल रहा था, 38 में से 35 आरोपियों का दोष सिद्ध होने के बाद से 5 साल के कारावास की सजा सुनाई गई है. सजा दिए गए आरोपियों में से 2 कि मौत हो चुकी है. जबकि एक आरोपी को दोषमुक्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः इंदौर में बिल्डरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई,4 बड़े कारोबारियों पर इनकम टैक्स का छापा

Trending news