MP में भाजपा-कांग्रेस के विधायक पहुंचे खेत में, दोनों ने सीएम से की ये मांग
Advertisement

MP में भाजपा-कांग्रेस के विधायक पहुंचे खेत में, दोनों ने सीएम से की ये मांग

रतलाम में भाजपा और कांग्रेस के विधायक अपने-अपने क्षेत्र के खेतों में पहुंच रहे हैं. कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री से राहत राशि देने की मांग की. वहीं दूसरे तरफ अपने क्षेत्र में पहुंचे भाजपा विधायक ने बीमा राशि दिलवाने की बात कही.

 

MP में भाजपा-कांग्रेस के विधायक पहुंचे खेत में, दोनों ने सीएम से की ये मांग

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलामः  पिछले चार दिन से लगातार हो रही बारिश से किसानों के सोयाबीन की फसल बर्बाद हो गई है. किसानों के बर्बाद हुए फसल को लेकर रतलाम में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं में होड़ मची हुई है. दोनों राजनीतिक दलों के विधायक खेतों में पहुंच रहे हैं. कांग्रेस के विधायक मुख्यमंत्री से मुआवजे दिलवाने की मांग कर रहे हैं, तो वहीं भाजपा विधायक बीमा राशि जल्द दिलवाने की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस विधायक पहुंचे खेत
रतलाम जिले के आलोट विधान सभा से कांग्रेस विधायक मनोज चावला अपने विधान सभा क्षेत्रों के खेतों में पहुंचे और खराब हो चुकी सोयाबीन फसल का मुआयना करते हुए किसानों से बात किया. कांग्रेस विधायक मनोज ने किसानों के नुकसान हुए फसल का जल्द सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा राशि प्रदान करने की बात कही.

भाजपा विधायक ने कहा राहत राशि दिलवाने की बात
इधर रतलाम ग्रामीण के भाजपा विधायक दिलीप मकवाना भी खेतों में पहुंचे और किसानों की दुर्दशा सुनी और खेतों में खराब हो चुकी सोयाबीन की फसल को देखा. ग्रामीण भाजपा विधायक दिलीप मकवाना ने भी मुख्यमंत्री से जल्द फसल बीमा राशि किसानों को दिलवाने की मांग की. भाजपा विधायक ने बताया कि इस संबंध में रतलाम जिला कलेक्टर से बात हुए है. उन्होंने सर्वे के निर्देश दिए हैं.

सोयाबीन की फसल बर्बादी के कगार पर
आपको बता दें कि रतलाम सहित आस-पास के इलाकों में सोयाबीन की फसल पककर तैयार है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने किसानों के माथ पर चिंता की लकीर खींच दी है. तेज बारिश के चलते खेत में पानी लग गया है, जिससे सोयाबीन की पकी फसल बर्बाद होने के कगार पर है. वहीं बारिश के पानी के चलते किसानों को मटर की बुवाई करने में भी देरी हो रही है. इधर किसानों के फसल का मुआयना करने भाजपा और कांग्रेस दल के विधायक खेतों में पहुंच रहे हैं.

Trending news