चोरी ऊपर से सीना जोरी! MP में सो रहे धरती के भगवान, नींद में खलल पर पुलिस की धमकी
Advertisement

चोरी ऊपर से सीना जोरी! MP में सो रहे धरती के भगवान, नींद में खलल पर पुलिस की धमकी

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर-नर्सिंग स्टाफ की मनमानी की बानगी देखने को मिल रही है. यहां रात में अगर कोई मरीज अचानक पहुंच जाए तो नींद ले रहे नर्सिंग स्टाफ को उठाने पर पुलिस बुलाने की धमकी दी जाती है.

चोरी ऊपर से सीना जोरी! MP में सो रहे धरती के भगवान, नींद में खलल पर पुलिस की धमकी

Rajgarh News: मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर और नर्सिंग ऑफिसर ड्यूटी के दौरान सो रहे हैं. इस दौरान कोई अगर उनकी नींद में किसी तरह का खलल डाल दे तो वे पुलिस बुलाने की धमकी दे देते हैं. इसकी बानगी देखने को मिल रही है राजगढ़ जिला अस्पताल में. यहां के महिला वार्ड से हाल ही में एक मामले का खुलासा हुआ है.

गेट खटखटाते रहे परिजन 
राजगढ़ जिला अस्पताल के महिला वार्ड में नर्सिंग स्टाफ सो रहा था. इस दौरान जब एक मरीज के परिजन मरीज कों लगी बॉटल चालू करने के लिए बुलाने गए तो वे गेट खटखटाते रहे लेकिन नर्सिंग स्टाफ सोता रहा. इतना ही नहीं नर्सिंग स्टाफ की नींद में खलल डाल पर स्टाफ ने सीधे पुलिस को बुलाने की धमकी दे दी.

पहली बार नहीं 
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. अक्सर जिला अस्पताल में आए दिन इस तरीके की तस्वीर निकलकर सामने आती रहती है. रात में अगर कोई मरीज अस्पताल पहुंच जाए तो उसे उपचार के लिए सुबह होने तक का इंतजार करना पड़ता है क्योंकि डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ अपनी नींद पुरी करने में लगे रहते हैं.

इस मामले में जब अस्पताल के सिविल सर्जन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वहां मौजूद स्टाफ को नोटिस जारी किया गया है. सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए जा रहे हैं. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Health News: गले की खिच-खिच भगाने तुरंत अपनाएं घरेलू उपाय, रातोंरात मिल जाएगी राहत

वहीं, अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों का कहना है रात में बॉटल-इंजेक्शन लगवाने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नर्सिंग स्टाफ सो जाता है अगर उन्हें जगाने जाओ तो नर्सिंग स्टाफ उनके साथ बदतमीजी करने लगता है.

ऐसा हाल सिर्फ राजगढ़ जिला अस्पताल का नहीं है. प्रदेश के अधिकतर सरकारी असप्तालों से कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं. कभी मरीजों को सही समय पर इलाज नहीं मिल पाता है तो कभी अस्पताल तक पहुंचने के लिए सुविधा नहीं होती है. 

इनपुट-  राजगढ़ से अनिल नागर, Zee मीडिया

Trending news