MP कांग्रेस में मोहभंग! रायसेन में दिग्गजों के दौरे के बीच जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, क्या ज्वाइन करेंगे BJP?
Advertisement

MP कांग्रेस में मोहभंग! रायसेन में दिग्गजों के दौरे के बीच जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, क्या ज्वाइन करेंगे BJP?

Raisen News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. शुक्रवार को रायसेन जिले में भी कांग्रेस को एक और झटका लगा है. जिला अध्यक्ष मुमताज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ये इस्तीफा उन्होंने उस दिया, जब कांग्रेस के दिग्गज नेता रायसेन दौरे पर रहे. पढ़ें पूरी खबर-

MP कांग्रेस में मोहभंग! रायसेन में दिग्गजों के दौरे के बीच जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, क्या ज्वाइन करेंगे BJP?

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में इस्तीफों और दलबदली का दौर जारी है. कांग्रेस को लगातार झटके भी मिल रहे हैं. इस बीच आज शुक्रवार को MP PCC चीफ जीतू पटवारी, विदिशा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा समेत पार्टी के दिग्गज नेता रायसेन पहुंचे. यहां कांग्रेस को फिर एक नेता का पार्टी से मोहभंग देखने को मिला. दिग्गजों के दौरे के दौरान रायसेन कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुमताज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा सामने आने के बाद से ही उनके BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

रायसने कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा 
रायसेन कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुमताज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने PCC चीफ जीतू पटवारी के नाम पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने इस्तीफा देने का जिक्र किया है. उनके इस्तीफा देने के बाद से ही उनके BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. दरअसल, शुक्रवार सुबह ही कांग्रेस प्रदेश सचिव और पूर्व युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष संदीप मालवीय ने भी BJP की सदस्यता ग्रहण की है.

BJP में शामिल होने की अटकलें तेज
रायसेन कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुमताज खान के पार्टी से इस्तीफा देने बाद उनके BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि, उन्होंने अपने पत्र में पारिवारीक कारणों से अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही है. पत्र में उन्होंने लिखा- 'वर्तमान में मैं जिला अध्यक्ष रहते हुए कार्य कर रहा हूं लेकिन कुछ पारिवारीक परिस्थितियों के कारण अपने पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूं. इसलिए मैं चाहता हूं कि यह जिम्मेदारी किसी अन्य साथी को दी जाए. मैं साधारण कार्यकर्ता के रूप में कार्य करता रहूंगा.'

रायसेन दौरे पर थे दिग्गज 
शुक्रवार को रायसेन में विदिशा-रायसेन लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा की नामांकन रैली का आयोजन हुआ. इस रैली में शामिल होने के लिए MP PCC चीफ जीतू पटवारी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव समेत सीपी मित्तल संयुक्त दौरे पर रायसेन पहुंचे. इन दिग्गजों के दौरे के बीच पार्टी को झटका लगा है. 

ये भी पढ़ें-  MP की मशहूर मावा जलेबी खाने दूर-दूर से आते हैं लोग, घर पर ऐसे बनाएं
 
पारूल साहू समेत आज इन नेताओं ने ली BJP की सदस्यता
सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक पारुल साहू भी शुक्रवार को एक बार फिर BJP में शामिल हो गई हैं. उनके अलावा छिंदवाड़ा में कमलनाथ के एक और करीबी नेता अमित सक्सेना भी BJP में शामिल हो गए हैं. अमित सक्सेना ने 20 हजार वोटों से जिला पंचायत का चुनाव जीता था. अमित सक्सेना से पहले छिंदवाड़ा से पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, विधायक कमलेश शाह और महापौर विक्रम अहाके भी कुछ दिनों पहले ही BJP में शामिल हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- देश में गरीबी के मामले में किस नंबर पर है MP? 

Trending news