Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी
Advertisement

Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी

Astrology Tips In Hindi: यदि आप सुखमय जीवन जीने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी आप परेशान हैं तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके नौकरी, कारोबार, परिवार और आर्थिक तंग जैसी समस्या पल में दूर हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में..

 

Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी

Astrology Tips For Success In Life: आज के इस भागदौड़ वाली जिंदगी में हम खुद को इतना व्यस्त कर लिए हैं, कि कुछ करने और सोचने का समय ही नहीं मिलता है. हम खुद की तरक्की करने के लिए दिन रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन कभी-कभी हमारे मेहनत के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है और हमे आर्थिक तंगी के साथ कई कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी अपने लाइफ को लेकर तंग आ चुके हैं या आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे अपनाने से आपके जीवन में आ रही समस्याओं का अंत हो जाएगा और आपको हर कार्यों में आसानी से सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में..

कार्यों में सफलता के लिए करें ये उपाय
यदि आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है और आप उसको लेकर परेशान हैं तो मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ 'कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहिं होई तात तुम पाहिं'  का संपुठ लगाकर करें. ऐसा नियमित 5-7 मंगलवार करने से आप पर संकटमोचन हनुमान जी की कृपा प्राप्त होगी और आपको हर कार्यों में आसानी से सफलता मिलने लगेगी.

मनचाही नौकरी के लिए
यदि आपके पास अच्छी नौकरी न होने से समाज में उचित मान-सम्मान नहीं मिलता है या आप बेरोजगार हैं और अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में सवा किलो मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाए और घी का दीपक जलाएं. साथ ही मंदिर में बैठखर लाल चंदन अथवा मूंग की माला से चौपाई 'कवन सो काज कठिन जग माही, जो नहीं होय तात तुम पाहिं..  का जाप करें और घर के मंदिर में नियमित बजरंग बाण और हनुमान चालीसा का पाठ करें. मान्यता है कि ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और आपको शीघ्र ही इच्छा के अनुरूप नौकरी मिल जाएगी.

कारोबार में लाभ के लिए
यदि आप कारोबार में बार-बार घाटे का सौदा कर रहे हैं तो आप नियमित सुबह स्नान करने के पश्चात् सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें और लाल गुड़हल का पुष्प अर्पित करें. साथ ही मंत्र-'ओम ह्रीम घृणि सूर्य आदित्य श्रीं; का 108 बार जाप करें. साथ ही शीशी या बोतल में सरसों का तेल भरकर शनिवार के दिन नदी के बहते जल में प्रवाहित करें. ऐसा करने से व्यवसाय में आ रही मंदी समाप्त हो जाएगी और आपको मनचाहा लाभ मिलने लगेगा.

आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए
यदि आप पर कर्जों का बोझ बढ़ गया है या आप आर्थिक रूप से परेशान हैं तो रविवार के दिन तीन पत्तों अथवा पांच पत्तों वाले 108 बेलपत्र तोड़े और इस धूल कर इस पर लाल चंदन अथवा हल्दी से 'ऊं नमः शिवाय' लिखें. इसे अगले दिन सोमवार को किसी प्रसिद्धि शिव मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाएं. साथ ही देसी गाय का शुद्ध दूध भी शिवलिंग पर अर्पित करें. ऐसा नियमित पांच सोमवार करने से भोले बाबा की कृपा से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानी दूर हो जाएंगी. 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर भूलकर भी न करें ये गलती, वरना पड़ सकता है भारी
 
(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news