Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips For Clock: भूलकर भी न रखें इस दिशा में घड़ी, वरना आ जाएगा दुर्भाग्य

Clock Direction In Vastu: वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि हम अपने घर में सही दिशा में घड़ी नहीं लगाते हैं तो हमारे घर में वास्तु दोष लगता है, जिसके चलते हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं यदि आप सही दिशा में घड़ी लगाते हैं, तो आपकी किस्मत चमकने में देर नहीं लगेगी. ऐसे में आइए जानते हैं घर में किस दिशा में घड़ी लगाना शुभ होता है और किस दिशा में अशुभ?

ड्राइंग रूम व बेडरूम में यहां लगाएं घड़ी

1/6
ड्राइंग रूम व बेडरूम में यहां लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बेडरूम में या ड्राइंग रूम में घड़ी लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसे इस हिसाब से लगाएं, कि घर में प्रवेश करते ही घड़ी पर किसी की नजर न जाएं.

 

दरवाजे के ऊपर न लगाएं घड़ी

2/6
दरवाजे के ऊपर न लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी घड़ी को दरवाजे के सामने या उसके ठीक ऊपर नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में दुर्भाग्य आता है. 

पेडुलम आकार की घड़ी लगाएं

3/6
पेडुलम आकार की घड़ी लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेंडुलम आकार की घड़ी लगाना शुभ होता है. इससे परिवार के सदस्यों में प्रेम और आपसी सामंजस्य बढ़ता है.

 

इस दिशा में लगाएं घड़ी

4/6
इस दिशा में लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी पूर्व और उत्तर दिशा में लगाना शुभ होता है. इस दिशा में घड़ी लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

 

टेबल पर न रखें घड़ी

5/6
टेबल पर न रखें घड़ी

अक्सर हम घर को व्यवस्थित करने के चक्कर में टेबल पर घड़ी लगा देते हैं. लेकिन ऐसा करने से वास्तु दोष लगता है और परिवार में अशांति रहती है.

 

इस दिशा में न लगाएं घड़ी

6/6
इस दिशा में न लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिणी दीवार पर घड़ी नहीं लगाना चाहिए. इस दिशा में घड़ी लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा हावी होती है, जिसके चलते हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है. )