trendingPhotos,recommendedPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1727372
photoDetails1mpcg

Lal Mirch ke Totke: जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या झट से हो जाएगी समाप्त, अपनाएं लाल मिर्च के चमत्कारी उपाय

Lal Mirch Ke Totke Upay: यदि आप अपने लाइफ में किसी करियर, बिजनेस व नौकरी जैसी जटिल समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनानाकर आप बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं.

बुरी नजर से बचने के लिए

1/7
बुरी नजर से बचने के लिए

अगर आपको यह घर में किसी बच्चे को बार बार नजर लग जाती है तो 7 लाल मिर्च को मुट्ठी में लें और 7 बार सीधे क्रम में और 7 बार उल्टे क्रम में अपने सिर से उतारें. इसके बाद जले हुए चूल्हे में उन सातों मिर्च को फेंक दें. ऐसा करने से आपको राहत जरूर मिलेगी और बुरी नजर भी दूर हो जाएगी. 

 

व्यापार में सफलता के लिए

2/7
व्यापार में सफलता के लिए

अगर आपका व्यापार मंदा चल रहा है और बार-बार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो  मिट्टी के तीन दीयों में पीली सरसों, तिल, साबुत नमक, साबुत धनिया और हर दीये में एक-एक लाल मिर्च डालें. इसके बाद इसे ऑफिस या दुकान में रख दें. ऐसा करने से व्यापार में तेजी से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. 

 

इंटरव्यू में सफलता के लिए

3/7
इंटरव्यू में सफलता के लिए

अगर आप किसी जॉब के लिए इंटरव्यू देने या किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें. घर से निकलते वक्त इस पर पैर रखकर कदम आगे बढ़ाएं. ऐसा करने से आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं, उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. 

 

शत्रुओं पर विजय के लिए

4/7
शत्रुओं पर विजय के लिए

अगर आप अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में शत्रुओं से परेशान हैं तो मंगलवार या शनिवार की रात घर से बाहर जमीन में एक गड्ढा करें और पांच लाल सूखी लाल मिर्च अपने सिर से वार कर शत्रु का नाम लेते हुए उस गड्ढे में डालकर मिट्ठी से ढक दें. ध्यान रहे, इसे करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें. इस उपाय को करने से शत्रुओं अपने आप शांत हो जाएंगे और आपको शत्रु पर बिजन प्राप्त होगी. 

 

अटके कार्यों में सफलता के लिए

5/7
अटके कार्यों में सफलता के लिए

अगर आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है, तो 7 लाल मिर्च एक रूमाल में बांधकर रख लें. हर सप्ताह इसे बदलते रहें. इस उपाय को तब तक करें जब तक आपका कार्य पूरा न हो जाएग. इस उपाय को करने से आपका अधूरा पड़ा हुआ कार्य पूरा होगा. 

 

शत्रु शांत करने के लिए

6/7
शत्रु शांत करने के लिए

अगर पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में अगर शत्रुओं से परेशान हैं तो 7 लाल मिर्च लें और उन्हें घर के एक ऐसे कोने में टांग दें, जहां उन्हें कोई देखें नहीं. लाल मिर्च ताजी होनी चाहिए. जैसे-जैसे लाल मिर्च सूखती जाएगी आपके शत्रु शांत होते जाएंगे.

 

अटके हुए धन की प्राप्ति के लिए

7/7
अटके हुए धन की प्राप्ति के लिए

अगर आपका धन काफी समय से कहीं अटका पड़ा है तो लाल मिर्च का यह उपाय जरूर अपनाएं. एक लाल रुमाल में आप 7 लाल मिर्च को बांध कर अपने पास रख लें. हर हफ्ते लाल मिर्च को बदलते रहें और जब तक बाधा टल न जाए, तब तक इस टोटके को अपनाते रहें. इससे आपका लंबे समय से काम रुका धन मिल जाएगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)